राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले RSS प्रमुख मोहन भागवत

नई दिल्ली (16 जून): राष्ट्रपति चुनाव की सरगर्मी के बीच संघ प्रमुख मोहन भागवत ने आज राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि मोहन भागवत की राष्ट्रपति से मुलाकात शिष्टाचार के तहत हुई है।


आपको बता दें कि शिवसेना ने राष्ट्रपति पद के लिए मोहन भागवत का नाम आगे किया है और चाहती है कि भारतीय जनता पार्टी उन्हीं को इस पद का उम्मीदवार घोषित करे। वहीं मोहन भागवत की ओर से खुद को रेस से बाहर बताने के बाद शिवसेना ने अब हरित क्रांति के जनक एसएम स्वामिनाथन का नाम आगे बढ़ाया है।


इस बीच राष्ट्रपति चुनाव पर चर्चा के लिए आज बीजेपी की कमेटी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। हालांकि इस मुलाकात में बीजेपी ने किसी उम्मीदवार का सामने नहीं रखा। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बीजेपी की कमेटी ने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी मुलाकात की। गैरतलब है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने उम्मीदवार के नाम के ऐलान से पहले तीन वरिष्ठ मंत्रियों वैंकेया नायडू, राजनाथ सिंह और अरुण जेटली की एक कमेटी बनाई है। यह कमेटी राष्ट्रपति चुनाव से पहले विपक्षी दलों से चर्चा करेगी।


वहीं अमित शाह रविवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात का मुख्य एजेंडा आगामी राष्ट्रपति चुनाव पर केंद्रित हो सकता है। पार्टी पदाधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि दोनों नेताओं के बीच यह बैठक रविवार को बांद्रा पूर्व स्थित ठाकरे निवास ‘मातोश्री’ में होगी।