धोनी के साथ संबंधों पर बोले मोहम्मद शमी-‘पिता-पुत्र जैसा है हम दोनों का रिश्ता’

नई दिल्ली(26 दिसंबर): टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी इन दिनों अपनी चोट को लेकर एक बार फिर चर्चा में हैं। वह इस समय नेशनल क्रिकेट एकेडमी में घुटने की चोट से उबर रहे हैं। उत्तरप्रदेश का यह 29 वर्षीय गेंदबाज पिछले कुछ समय से टीम इंडिया के तेज गेंदबाजी आक्रमण की जान बन गया है।

- एक अंगेजी अखबार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी ने महेंद्र सिंह धोनी और अपने संबंध की तुलना पिता और बेटे के संबंध से की है।

- रिपोर्ट के मुताबिक महेंद्र सिंह धोनी के बारे में सवाल पूछे जाने मोहम्मद शमी ने कहा कि धोनी बेहद शानदार खिलाड़ी हैं, मैं उनके बारे में ज्यादा क्या कह सकता हूं।

- शमी ने कहा, ‘धोनी और अब विराट के नेतृत्व में पूरी टीम एकजुट होकर खेल रही है। खिलाडि़यों के बीच का भाईचारा टीम की ताकत है। परिवार में भी सहमति और असहमति होती है, लेकिन टीम की खासियत यह है कि सभी एक-दूसरे की सफलता में खुश होते हैं।’

- मोहम्मद शमी ने टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में अपने पहले अनुभव के बारे में बताया कि मुझे याद है जब मैं पहली बार टीम के अंदर था, टीम में यह परम्परा है कि जब भी कोई नया खिलाड़ी आता है तो उसे स्पीच देनी होती है। मेरी भी बारी आ गई थी और मैं थोड़ा नर्वस था। टीम में मुझे छोड़कर सभी खिलाड़ी ऐसे थे जिन्होंने क्रिकेट में एक नाम बनाया था, मुझे कोई नहीं जानता था। मेरे लिए वह अलग दुनिया थी और मुझे नहीं पता था कैसे उस दुनिया में एडजस्ट करना है। मुझे अंग्रेजी बोलने नहीं आती, इसलिए मैंने हिम्मत जुटा के हिन्दी में बोलने की इजाजत मांगी और पूरी टीम ने एक साथ कहा, तो इसमें कौन सी बात है। टीम के साथी खिलाड़ियों द्वारा मेरे जैसे नए खिलाड़ी को इतनी आत्मियता से टीम के अंदर एक्सेप्ट करना बहुत ही शानदार अनुभव था।