अमिताभ की फिल्मों से करियर शुरू करने वाले मशहूर गायक मोहम्‍मद अजीज का निधन

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (26 नवंबर): बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर प्लेबैक सिंगर मोहम्मद अजीज का मंगलवार को निधन हो गया। उनकी उम्र 64 साल थी। मोहम्मद अजीज की बेटी सना ने सिंगर के निधन की जानकारी दी। अजीज सोमवार की रात कोलकाता में थे, मंगलवार को वह मुंबई पहुंचे थे जहां दोपहर 3 बजे के करीब उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें मुंबई में नानावती हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जॉनी ल‍िवर के भाई ज‍िम्‍मी मोज‍िज ने फेसबुक पर इस दुखद घटना को साझा क‍िया। पीप‍िंगमून से बातचीत में जिम्‍मी ने बताया क‍ि सोमवार रात उनका प्रोग्राम कोलकाता में था। मंगलवार दोपहर वो जब मुंबई एयरपोर्ट पर आए तो उनकी तबीयत खराब हो गई। कैब में बैठने के बाद उन्‍होंने ड्राइवर को बोला मैं ठीक महसूस नहीं कर रहा हूं। फ‍िर उन्‍हें नानावटी अस्‍पताल ले जाया गया जहां डॉक्‍टरों ने बताया उन्‍हें हार्ट अटैक आया है और उन्‍हें मृत घोष‍ित कर द‍िया गया।


बता दें कि अजीज साल 1982 में मुंबई आए तो उन्हें पहला ब्रेक सपन जगमोहन ने दिया था। बता दें कि 2 जुलाई 1954 को कलकत्ता में जन्मे अजीज आज भी अपने 150 साल पुराने घर में रहते थे जो उनके ग्रेट ग्रैंड फादर का है। अजीज ने हिंदी के अलावा उड़िया और बंगला भाषा में भी कई हिट गीत गाए हैं. उनका गाया सुपरिहट गीत ‘मय से ना मीना से’ दुनियाभर में लोकप्रिय हुआ था।