टीम इंडिया से बाहर युवराज-रैना के समर्थन में उतरा ये पूर्व भारतीय कप्तान

नई दिल्ली(11 नवंबर): टीम इंडिया से बाहर चल रहे बल्लेबाज युवराज सिंह और सुरेश रैना को पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का समर्थन मिला है। उनका कहना है कि इन दोनों खिलाड़ियों के लिए फिटनेस के स्तर पर थोड़ी छूट मिलनी चाहिए। दोनों खिलाड़ियों की टीम में वापस लाने की वकालत करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा- युवराज और रैना जैसे खिलाड़ियों को यो-यो टेस्ट से छूट मिलनी चाहिए। 


- दरअसल, पिछले कुछ वक्त से भारतीय टीम में सिलेक्ट होने के लिए फिटनेस के मानक के तौर पर 'यो-यो' टेस्ट में पास होना जरूरी हो गया है। पास होने के लिए जरूरी अंक हैं 19। 

- पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, कप्तान विराट कोहली और मनीष पांडे जैसे खिलाड़ी आसानी से 20-21 पॉइंट तक पहुंच जाते हैं। जबकि युवराज रैना इस टेस्ट में फेल हो चुके हैं। इसी वजह से इनका सिलेक्शन भी नहीं हो पाया है। 

- दुबई में एक इवेंट के दौरान अजहर ने कहा- यो-यो टेस्ट के बारे में मैं भी नहीं जानता, लेकिन जहां तक फिटनेस का मामला है तो मेरा मानना है कि हर खिलाड़ी को फिट होना चाहिए। मुझे लगता है कि कुछ खिलाड़ी हैं, जो भले ही करियर के अंतिम पड़ाव पर हों, लेकिन अब भी बहुत अच्छा खेल दिखा रहे हैं। ऐसे खिलाड़ियों के लिए थोड़ी छूट दी जानी चाहिए।