कोहली को लेकर इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने कही बड़ी बात

नई दिल्ली(22 नवंबर): पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने कहा है इस वर्ष आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में जब उनके फील्डरों ने भारतीय कप्तान विराट कोहली का कैच छोड़ दिया था तो उन्हें एक पल यकीन हो गया था कि अब विराट मैच पलट देंगे और पाकिस्तानी टीम खिताब नहीं जीत पाएगी। 

- उन्होंने कहा कि यदि आप विराट को आउट कर दें तो भारत मैच से 50 फीसदी बाहर हो जाता है। 

- उन्होंने कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वह जब तक क्रीज पर होते हैं भारतीय टीम के जीतने की उम्मीद 70 से 80 फीसदी तक होती है। वह दुनिया के शीर्ष खिलाड़ियों में हैं और दबाव में तो उनका प्रदर्शन और भी कमाल का होता है। वह ऐसे खिलाड़ी हैं जो विपक्षी टीम को ज्यादा मौके नहीं देते हैं। 

- लंदन में इस वर्ष हुई आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए फाइनल में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर अजहर अली ने विराट का कैच टपका दिया था। हालांकि इसके बाद आमिर ने अगली ही गेंद पर विराट को आउट कर दिया।  

- आमिर ने कहा कि जब अजहर ने विराट का कैच छोड़ा था तब मेरा कलेजा मुंह को आ गया था। मैं सच कहूं तो लगा कि अब तो मैच हाथ से निकल गया। वह ऐसे बल्लेबाज हैं जो शतक से कम तो नहीं बनाते और कभी भी विपक्षी टीम को मौका नहीं देते हैं। आप उन्हें जितना मौका देंगे वह शतक बनाएंगे।

- आमिर ने कहा कि हाल ही में न्यूजीलैंड ने विराट को उनके 15 या 20 रन के स्कोर पर जीवनदान दिया था तो उन्होंने शतक ठोक डाला था। पाकिस्तानी गेंदबाज ने इसके बाद विराट को अगली गेंद पर आउट करने के बारे में पूछने पर कहा कि मुझे लगा कि विराट मेरी इनस्विंगर के लिये तैयार होंगे क्योंकि इससे पिछली गेंद आउटस्विंगर थी। मुझे लगा कि वह इस बार इनस्विंगर के लिए तैयार होंगे। मैं इसी दिशा में गेंद करना चाहता था।