मोहम्मद आमिर की पाकिस्तान टीम में 5 साल बाद हुई वापसी

करांची (1 जनवरी): पाकिस्तान के नए क्रिकेट टीम में पांच साल बाद क्रिकेटर मोहम्मद आमिर की वापसी हुई है। न्यूज़ीलैंड के साथ होने वाले तीन वनडे और तीन टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में आमिर की वापसी हुई है। आमिर पर 2010 में हुए लॉर्ड्स टेस्ट में फिक्सिंग के आरोप के बाद 5 साल का बैन लग गया था। इस आरोप में उन्हें जेल भी जाना पड़ा था।

आमिर पाकिस्तानी टीम के लिए किसी बड़ी उम्मीद से कम नहीं हैं। उनके वापसी के बाद पाकिस्तान के गेंदबाजी आक्रमण को काफी मजबूती मिलेगी। आमिर ने हाल ही में हुए बांग्लादेश प्रीमियर लीग में काफी बढ़िया गेंदबाजी की थी।

चुनी गई टीम में अजहर अली को कप्तान बनाया गया है। वहीं टीम में अहमद शहजाद, मोहम्मद हफीज, शोएब मलिक, असद शफीक, बाबर आज़म, सोहैब मक़सूद, ज़फर गौहर, इमाद वसीम, अनवर अली, सरफ़राज़ अहमद, वहाब रियाज़, राहत अली, मोहम्मद इरफ़ान और मोहम्मद रिजवान शामिल हैं।

टी20 टीम की कप्तानी शाहिद अफरीदी करेंगे। इस टीम में एकदिवसीय टीम में शामिल प्रमुख खिलाड़ियों के अलावा उमर अकमल, इफ्तिकार अहमद, आमेर यामीन, उमर गुल और साद नसीम को शामिल किया गया है।

पाकिस्तान का न्यूजीलैंड दौरा 15 जनवरी से शुरू होगा और एशिया कप के अलावा वर्ल्ड टी’20 के लिए पाकिस्तान के पास तैयारी का ये आखिरी मौका होगा।