मोहाली टेस्ट: टीम इंडिया 417 रन पर ऑल आउट, जडेजा ने बनाए सबसे ज्यादा 90 रन

नई दिल्ली(28 नवंबर): मोहाली टेस्ट में उमेश यादव के 12 रन पर आउट होने के साथ ही भारतीय टीम की पहली पारी 417 रनों पर ऑल आउट हो गई। इससे पहले पहला टेस्ट अर्धशतक पूरा करके जयंत यादव आउट हुए। उन्होंने 55 रनों की पारी खेली।

-इस पहले लंच के बाद रविंद्र जडेजा 90 रन बनाकर आउट हुए। वहीं तीसरे दिन का खेल शुरू होने पर आर अश्विन के रूप में भारत को सातवां झटका लगा। अश्विन 72 रन बनाकर बेन स्टोक्स की गेंद पर कैच आउट हुए। अश्विन जब आउट हुए उस समय भारत का स्कोर 301 रन था।

-भारतीय टेस्ट इतिहास में पहली बार 7, 8 और 9 नंबर के खिलाड़ियों ने अर्धशतक लगाए हैं। 505 टेस्ट के इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा हुआ है। 

-बता दें कि इंग्लैंड ने पहली पारी में 283 रन बनाए थे। भारतीय बल्लेबाजों के लगातार गिर रहे विकेट से इंग्लैंड का पलड़ा भारी लगने लगा था। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 271 रन बनाए थे। 

-इंग्लैंड ने पहली पारी में बनाए 283 रन दूसरे दिन टीम इंडिया ने मात्र 204 रनों पर ही 6 विकेट खो दिए थे। भारत की ओर से टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने 62 रनों का योगदान दिया, वो राशिद के शिकार बने।

- हालांकि बाद में अश्विन और जडेजा ने मोर्चा संभाला। अश्विन 72 रन बनाकर आउट हए। इससे पहले पूरे 8 सालों बाद टीम में वापसी करने वाले पार्थिव पटेल ने ओपनिंग की और 42 रनों का योगदान दिया। हालांकि उनका साथ ओपनर मुरली विजय नहीं दे पाए और वो 12 रन पर बेन स्टोक्स का शिकार बने। इसके बाद पटेल ने पुजारा के साथ पारी को संभालकर लंच तक 60 रन जोड़े। पटेल को आदिल ने lbw आउट किया। उसके बाद रहाणे बिना खाता खोले आउट हो गए। कोहली ने खेली 62 रनों की पारी इससे पहले भारत ने इंग्लैंड को सिर्फ 4 ओवर खेलने दिए और 283 रन पर ऑलआउट कर दिया। मो. शमी ने दूसरे दिन दोनों ही विकेट लेकर इंग्लैंड को जल्दी निपटाया।