इस कुत्ते की कीमत है 1 करोड़, जानें खासियत

चंडीगढ़(14 जनवरी): आपने आज तक कई नस्लों के बेहतरीन कुत्ते देखे होंगे, डॉग शो में आपने एक से एक ट्रेंड और विलायती कुत्तों के कारनामों पर तालियां बजाई होंगी, डॉग ट्रेनर्स के पास आपने कई ऐसे कुत्ते देखे होंगे, जिनकी कीमत हजारों या लाखों  में रही होगी। लेकिन आज हम आपकों एक ऐसे कुत्ते से मिलवा रहे हैं,जिसकी कीमत है एक करोड़ रुपए।   तस्वीरों मे दिख रहा कुत्ता, कोई ऐसा-वैसा विलायती नहीं हैं। ये कुत्ता एक करोड़ी कुत्ता है। जीं हां, इस कुत्ते की कीमत एक लाख,पांच लाख या दस नहीं है। ये कुत्ता पूरे एक करोड़ रुपयों का हैं।

कीमत आप जान चुके हैं। और अब जरा इस कुत्ते की पूरी कहानी भी जान लीजिए। ये कुत्ता पंजाब के मोगा के ढिल्लों परिवार का है। दो साल पहले इसे अमेरिका में 28 लाख रुपयों में खरीदा गया था। ये कुत्ता अमेरिकन बुल्ली नस्ल का है। और सबसे अहम बात ये है कि ये कुत्ता वर्ल्ड चैंपियन कुत्ते डेक्स की संतान है। 

कुत्ते के खर्च के बारे में जान लीजिए- ये कुत्ता हर टाइम एक किलों चिकन या मांस खाता है, बादाम पिस्ता खाता है, और इसके साथ ही इसकी खुराक में 10 अंडे भी शामिल हैं। कुल मिलाकर इस कुत्ते के खाने-पीने, दवाई और दूसरे खर्च मिलाकर एक महीने में करीब 25 हजार रुपए का खर्च आता हैं। 

चूंकि ये कुत्ता अमेरिकन नस्ल का है, इसलिए इसके रख रखाव में बेहद सावधानी बरती जाती है। गर्मी के दिनों में इसके कमरे में दो-दो एसी चलते हैं, तो वहीं सर्दी के दिनों में ठंड ना लगे इसका खास इंतजाम किया जाता है। पूरी दुनिया में कुत्तों की करीब 150 नस्लें पाई जाती हैं। 

जानकारों के मुताबिक 

- अमेरिकन बुली को सबसे अच्छी नस्ल माना जाता है 

- इस नस्ल के कुत्तों की हाईट कम होती है, कान छोटे होते हैं

- गले के नीचे और पेट पर सफेद रंग की पट्टी होती है

- ये बेहद आज्ञाकारी होते हैं

- बच्चों से जल्दी घुल-मिल जाते हैं 

कुत्ते के मालिक ने अमेरिकन बुली कुत्तों का एक जोड़ा तैयार कर लिया है। अब कुत्ते के मालिक इनके बच्चे होने का इंतजार कर रहे हैं।