मोदी के मंत्री बोले- PoK में लहराएंगे तिरंगा, मुजफ्फराबाद में होगा समापन

नई दिल्ली (13 अगस्त): पाकिस्तान के सामने दोस्ती का हाथ बढ़ाने के बाद भी धोखा मिलने के बाद भारत सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है। पीएम मोदी के बाद अब केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पाकिस्तान पर जमकर भड़ास निकाली और कहा कि अगले साल PoK में तिरंगा लहराएंगे।

पाकिस्तान को लेकर सख्त रुख... कश्मीर में हिंसा को लेकर पाकिस्तान के लगातार हो-हल्ले के बीच मोदी सरकार ने सख्त रवैया अपनाते हुए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के लोगों की आवाज उठाने और बलूचिस्तान में पाकिस्तान की कार्रवाई का मुद्दा उठाने के ऐलान के एक दिन बाद ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शनिवार को फिर पाकिस्तान पर हमला बोला।

तिरंगा यात्रा के दौरान दिया बयान... प्रधानमंत्री कार्यालय में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने शनिवार को जम्मू में तिरंगा यात्रा कार्यक्रम के दौरान बड़ा बयान दिया और कहा कि अगले साल पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में तिरंगा लहराएंगे। उन्होंने कहा कि मुजफ्फराबाद में तिरंगा यात्रा का समापन होगा।

PoK की आजादी हमारा नैतिक दायित्व... केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एक आजादी की लड़ाई अभी बाकी है। अपने भाई जो पाक अधिकृत कश्मीर में हैं उन्हें स्वतंत्र कराना है। ये हमारी नैतिक जिम्मेदारी है कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर, गितगित, बालिटिस्तान के इलाकों में पाकिस्तान का जुल्म सह रहे हमारे भाईयों को आजाद कराएं।

मानवाधिकार उल्लंघन का मुद्दा उठाएंगे... जितेंद्र सिंह ने कहा, 'तिंरगा यात्रा की वास्तविक सफलता तब होगी, जब हम कोटली और मुजफ्फराबाद में तिरंगा फहरा सकेंगे क्योंकि यह दोनों इलाके पाक अधिकृत कश्मीर में आते हैं। इसके साथ ही हमें दुनिया का ध्यान पीओके में हो रहे मानवाधिकार उल्लंघन की ओर आकर्षित करने की जरूरत है।'