चुनाव से पहले गुजरातः 30 दिन में PM के 3 दौरे, 4 लाख करोड़ के गिफ्ट

नई दिल्ली (9 सितंबर): गुजरात विधानसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री मोदी 30 दिनों के भीतर तीन बार राज्य का दौरा करेंगे और 4 लाख करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। गुजरात में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। तारीख की घोषणा होते ही राज्य में आचार संहिता लागू हो जाएगी। इसके बाद वहां कोई नई घोषणा नहीं हो पाएगी।

गुजरात को सौगात देने की शुरुआत पीएम मोदी अगले हफ्ते से शुरू करेंगे। वह जापान के पीएम शिंजो आबे के साथ 12 सितंबर को दो दिनों के दौरे पर जाएंगे। इसमें वह अपनी ड्रीम प्रॉजेक्ट बुलेट ट्रेन की आधारशिला रखेंगे, जो मुंबई-अहमदाबाद के बीच चलेगी। यह अभी 1 लाख करोड़ का प्रॉजेक्ट है और इसमें जापान भी निवेश करेगा। इस दौरे के बाद पीएम मोदी चार दिन बाद ही फिर 17 सितंबर को गुजरात के दौरे पर जाएंगे। इसी दिन उनका जन्मदिन भी होता है। इस खास मौके पर वह सरदार सरोवर बांध प्रॉजेक्ट की आधारशिला रखेंगे। यह लगभग 50 हजार करोड़ का प्रॉजेक्ट है। इसके अलावा उसी दिन वह 50 हजार करोड़ के दूसरी विकास परियोजनाओं की शुरुआत करेंगे। उनके जन्मदिन के मौके पर गुजरात के अलग-अलग हिस्सों में भव्य समारोह भी करने की योजना है।
इसके बाद 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के मौके पर पीएम पोरबंदर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उस दिन वह राज्य मे लगभग एक लाख करोड़ रुपये के प्रॉजेक्ट की आधारशिला भी रखेंगे।