इस मामले में मोदी और बिग बी से भी आगे हैं विराट कोहली

नई दिल्ली (25 अप्रैल):  सोशल मीडिया पर विराट कोहली की फ्रेंड्स फोलोइंग पिछले एक महीने में सबसे तेज बढ़ी है।  पिछले एक महीने में उनके फेसबुक और ट्विटर अकाउंट पर 26 लाख 56 हजार नये लोग जुड़े हैं। इस मामले में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है।

 

सोशल मीडिया के आंकड़ों का विश्लेषण करने वाली साइट ‘सोशल बेकर’ के मुताबिक विराट कोहली के फेसबुक पेज को एक महीने में लगभग 20 लाख लोगों ने लाइक किया है वहीं इस दौरान उनके ट्विटर अकाउंट से लगभग 6.6 लाख नए लोग जुड़े हैं।

पिछले माह फेसबुक पर सबसे तेजी से नए फॉलोवर जोड़ने वाले कोहली इस सोशल साइट पर पांचवे सबसे लोकप्रिय भारतीय बन गए हैं। इस मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया है। उनके आधिकारिक फेसबुक पेज से 2.73 करोड़ लोग जुड़े हैं।

इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब भी पहले पायदान पर हैं। उनके फेसबुक पेज को 3.3 करोड़ लोगों ने लाइक किया है। दूसरे स्थान पर दीपिका पादुकोण हैं जिन्हें फेसबुक पर 3.14 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। तीसरे स्थान पर सलमान खान और चौथे स्थान पर योयो हनी सिंह हैं जिन्हें क्रमश: 3.05 करोड़ विश्वकप के दौरान विराट कोहली सोशल दुनिया में छाए रहे। उनके ट्विटर अकाउंट के पिछले एक महीने के आंकड़ों पर नजर डालें तो पायेंगे कि उन्होंने नए फॉलोवर जोड़ने के मामले में अमिताभ बच्चन को भी पीछे छोड़ दिया। अमिताभ बच्चन ट्विटर पर सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले भारतीय हैं।