मोदी का सूट खरीदने वाले लालजी दान करेंगे 200 करोड़

नई दिल्ली (24 फरवरी): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सूट को खरीदकर चर्चा में आए कारोबारी लालजी भाई ने ऐलान किया है कि वह गुजरात में दस हजार लड़कियों के लिए 200 करोड़ का दान करेंगे।

बड़े रियल स्टेट कारोबारी और सूरत में डायमंड एयरोनॉटिक्स के को-फाउंडर बादशाह ने वृंदावन के वात्सल्य ग्राम में एक कार्यक्रम के दौरान ये ऐलान किया। लालजी ने बताया कि 13 मार्च को इस कार्यक्रम की शुरूआत होगी। उन्होंने बताया कि इसके लिए प्रदेश की दस हजार लड़कियों को चुना जाएगा। जिनके माता-पिता को इस कार्यक्रम के दौरान दो-दो लाख सभी को दिए जाएंगे। ये पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किए जाएंगे, इसका इस्तेमाल लड़कियों की शादी और उनके भविष्य को अच्छा करने के लिए किया जाएगा।

ये कोई पहला मौका नहीं है जब बादशाह ने लड़कियों के लिए ऐसा कदम उठाया हो। पिछले साल भी उन्होंने गुजरात के पाटीदार समुदाय में जन्मी पांच हजार बच्चियों के लिए 2 लाख का बॉन्ड दिया था। ये बच्चियां जब 21 साल की होंगी तो उन्हें दो लाख रुपये मिलेंगे। लाल जी भाई बादशाह उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने पिछले साल ओबामा के भारत दौरे के दौरान पहने उस सूट को खरीदा था जिसमें प्रधानमंत्री का नाम 'नरेंद्र दामोदर दास मोदी' लिखा था। उन्होंने 4 करोड़ में इस सूट को खरीदा था।