24 जून से PM मोदी का विदेश दौरा, पहले पर्तगाल फिर US और बाद में जाएंगे नीदरलैंड

नई दिल्ली (16 जून): प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 24 जून से तीन देशों के विदेश दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी अपने इस दौरे की शुरुआत पुर्तगाल से करेंगे। पीएम मोदी सबसे पहले 24 जून को पुर्तगाल की जाएंगे। इसके बाद वो यहां से अमेरिका के लिए रवाना होंगे। वे 25 एवं 26 जून को अमेरिका जाएंगे। 27 जून को प्रधानमंत्री मोदी नीदरलैंड में रहेंगे।


अपने अमेरिका दौरे के दौरान प्रधानमंत्री मोदी अमेरिकी राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे। 26 जून को पीएम मोदी का राष्ट्रपित डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात और चर्चा का कार्यक्रम है जहां वे विभिन्न विषयों पर व्यापक चर्चा करेंगे।


आपको बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद प्रधानमंत्री मोदी का यह पहला अमेरिका दौरा है। 20 जनवरी को राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री मोदी को अमेरिका आने का न्योता दिया था। खबरों के मुताबिक अब तक दोनों नेता फोन पर तीन बार बात कर चुके हैं। अमेरिका यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी वॉशिंगटन डीसी में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही वो कारोबारियों से भी बातचीत करेंगे। प्रधानमंत्री की यात्रा को फिलहाल अंतिम रूप दिया जा रहा है।