पीएम मोदी के निशाने पर सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र, कर सकते हैं दौरा

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 नवंबर): पीएम मोदी इस महीने के आखिर तक कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के गढ़ यानी कि रायबरेली का दौरा कर सकते हैं। ये पहली बार होगा जब पीएम मोदी सांसद सोनिया के गढ़ में दौरा करने जा रहे हैं। पार्टी सूत्रों के हवाले से आ रही खबरों के मुताबिक 15 दिसंबर के बाद पीएम मोदी का यह दौरा कभी भी हो सकता है।

बता दें कि पीएम मोदी के रायबरेली दौरे की चर्चा तब हो रही है जब बीजेपी सोनिया और राहुल के गढ़ रायबरेली, अमेठी में अपनी पकड़ मजबूत करने की कोशिश कर रही है। यूपी बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने बताया कि मोदी यहां स्थित मॉडर्न कोच फैक्ट्री और प्रस्तावित एम्स का दौरा करने के साथ जनसभा को भी संबोधित कर सकते हैं।
उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय शनिवार को रायबरेली पहुंचे थे। राजनैतिक पंडितों की मानें, तो उनका मानना है पीएम के दौरे से पहले वह यहां तैयारियों का जायजा लेने आए थे। प्रदेश के ग्रामीण विकास राज्य मंत्री महेंद्र सिंह मोदी की प्रस्तावित रैली के लिए रविवार को जमीन देखने पहुंचे। हालांकि पीएम के दौरे की तारीख अभी फाइनल नहीं है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री का प्रस्तावित रायबरेली दौरा राजनीतिक मायनों में बेहद अहम होगा। बीजेपी लंबे समय से कांग्रेस के गढ़ अमेठी और रायबरेली पर नजर गड़ाए है और मोदी कैबिनेट की केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी हर दूसरे-तीसरे महीने अमेठी आती रहती हैं। स्मृति 2014 के लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी के खिलाफ उतरी थीं। सोनिया गांधी अपनी सेहत के चलते रायबरेली ज्यादा नहीं आ पाती हैं। आखिरी बार वह अप्रैल महीने में आई थीं और उससे पहले 2016 के मध्य में। यूपी के विधानसभा चुनाव के दौरान भी वह रायबरेली प्रचार करने नहीं आई थीं। हालांकि उनकी बेटी प्रियंका गांधी ने कहा है कि सोनिया 2019 में भी रायबरेली से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी।