News

मोदी सरकार ने राफेल डील में बचाए 1260000000000 रुपये

नई दिल्ली (23 नवंबर): कांग्रेस के फ्रांस से राफेल डील में हुए समझौते पर वार के बाद मोदी सरकार ने पलटवार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एनडीए सरकार ने कहा है कि उसने इस डील से करीब 12,600 करोड़ रुपये की बचत की है।

इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ताओं ने इस डील को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि एयरक्राफ्ट्स की डील की कीमत में तेज इजाफा हुआ है। कांग्रेस के मुताबिक यूपीए के राज में एक एयरक्राफ्ट को 526 करोड़ रुपये में खरीदने के बात चल रही थी, लेकिन एनडीए सरकार में यह कीमत बढ़कर 1,570 करोड़ रुपये हो गई।

कांग्रेस पार्टी के आरोपों को खारिज करते हुए सरकारी सूत्रों ने कहा कि इन एयरक्राफ्ट्स को उड़ने की स्थिति में खरीदा गया है। इस डील में 12,600 करोड़ रुपये बचे हैं। वहीं, यूपीए की ओर से 126 एयरक्राफ्ट की डील के प्रस्ताव में सिर्फ 18 ही फ्लाईअवे कंडीशन में होते। लेकिन, एनडीए सरकार ने इस करार पर दोबारा काम करना शुरू किया और 36 एयरक्राफ्ट्स को फ्लाईअवे कंडीशन में लेने का समझौता हुआ।

सरकारी सूत्रों की मानें तो एनडीए सरकार ने एक फाइटर जेट को 90 मिलियन में हासिल किया है, जबकि यूपीए सरकार के दौरान यह सौदा 100 मिलियन पर हुआ था। इस तरह एनडीए सरकार ने इस डील में बड़ी बचत की है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top