अमित शाह के घर हाई लेवल मीटिंग, देश को मिल सकता है नया रक्षा मंत्री

नई दिल्ली ( 31 अगस्त ): भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के घर गुरुवार को एक हाई लेवल मीटिंग हुई। इस मीटिंग में वित्त मंत्री अरुण जेटली के अलावा कई बड़े केद्रीय बीजेपी नेता शामिल हुए। अरुण जेटली गुजरात चुनाव के प्रभारी भी हैं। 

बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि अमित शाह के घर मंत्रियों की मीटिंग में गुजरात चुनाव पर चर्चा हुई। लेकिन इस बीच केंद्रीय कैबिनेट में विस्तार की अटकलें तेज हो गईं हैं। यह अटकलें तब और तेज हो गईं जब केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि वह ज्यादा वक्त तक रक्षा मंत्री नहीं रहेंगे। एक पत्रकार के सवाल के जवाब में उन्होंने ये संकेत दिए। 

जेटली इस वक्त वित्त और रक्षा, दोनों ही विभागों का कामकाज देख रहे हैं। उधर, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के घर पर एक हाई लेवल बैठक हुई, जिसमें जेटली के अलावा कई केंद्रीय बीजेपी नेता शामिल हुए। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बैठक में 8 केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। मीटिंग के बाद बीजेपी गुजरात इनचार्ज भूपेंद्र यादव ने कहा कि बैठक में सिर्फ राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। हालांकि, राजनीतिक जानकार इसे जल्द होने वाले कैबिनेट विस्तार से जोड़कर देख रहे हैं। 

रक्षा मंत्री के कार्यकाल को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में जेटली ने कहा, कम से कम मुझे उम्मीद है कि अब मैं ज्यादा दिन नहीं रहूंगा। वैसे भी मुझे इसका फैसला नहीं करना है। बता दें कि जेटली के पास वित्त मंत्रालय है। पर्रिकर के गोवा का सीएम बनने के बाद उन्हें अतिरिक्त जिम्मेदारी के तौर पर रक्षा मंत्रालय दिया गया था।

इस महीने लगातार हो रहे हादसों के बाद पिछले दिनों रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पहले ही इस्तीफे की पेशकश कर दी है। ऐसे में रेल मंत्री का बदला जाना तय माना जा रहा है। कहा जा रहा है कि रेल मंत्री के तौर पर नितिन गडकरी को अतिरिक्त जिम्मेदारी दी जा सकती है, जो फिलहाल परिवहन मंत्रालय देख रहे हैं।