Blog single photo

2019 में फिर बनेगी मोदी सरकार

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी भी सत्‍ता बरकरार रखने के लिए जवाबी रणनीति बनाने में जुट गई है। इस बीच केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने के बाद किए गए एक सर्वे में निकलकर सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2019 में फिर एक बार सरकार बनाएंगे।

नई दिल्ली (25 मई): आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी भी सत्‍ता बरकरार रखने के लिए जवाबी रणनीति बनाने में जुट गई है। इस बीच केंद्र सरकार के 4 साल पूरे होने के बाद किए गए एक सर्वे में निकलकर सामने आया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2019 में फिर एक बार सरकार बनाएंगे। 

एबीपी न्यूज-लोकनीति-सीएसडीएस के इस सर्वे में पीएम नरेंद्र मोदी को सबसे लोकप्रिय नेता माना गया है, वहीं राहुल गांधी की लोकप्रियता में इजाफा हुआ है। सर्वे के मुताबिक उत्तर, पश्चिम और मध्य भारत के हिस्सों में बीजेपी को नुकसान होता दिखाई दे रहा है, लेकिन इन सब के बावजूद एनडीए की केंद्र में वापसी होगी।

एबीपी न्यूज और सीएसडीएस के इस सर्वे में बीजेपी को पूर्वी भारत में जबरदस्त फायदा मिलने का अनुमान लगाया गया है, जबकि क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधन को उत्तर भारत और दक्षिण के कुछ राज्यों में बढ़त मिलने की बात कही जा रही है। सर्वे में 2019 के लोकसभा चुनाव में एनडीए को करीब 37 फीसदी, यूपीए को 31 फीसदी और अन्य पार्टियों को 32 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया जा रहा है। सीटों के आंकड़े की बात करें तो लोकसभा चुनाव में एनडीए को 274, यूपीए को 164 और अन्य दलों को 105 सीट मिलने का अनुमान लगाया गया है। इसके साथ ही चुनाव से पहले सर्वे में राहुल गांधी की लोकप्रियता में इजाफा होने की भी बात सामने आई है।

Tags :

NEXT STORY
Top