BREAKING: मोदी के कैबिनेट से रूडी देंगे इस्तीफा, उमा-कलराज भी हो सकते हैं बाहर


नई दिल्ली (31 अगस्त): प्रधानमंत्री मोदी के मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल होने जा रहा है। खबर आ रही है कि इस फेरबदल से पहले कई बड़े मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है और उसने इस्ताफा मांगा जा चुका है। इसी कड़ी में खबर आ रही है कि मोदी कैबिनेट में कौशल विकास मंत्री राजीव प्रताप रूडी जल्द इस्तीफा देंगे। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, बिहार के सारण से सांसद रूडी को संगठन की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

इससे पहले आज रूडी को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मुलाकात के लिए बुलाया था। गौरतलब है कि जल्द ही मोदी कैबिनेट का विस्तार होने जा रहा है। जानकारी के मुताबिक केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने भी स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए इस्तीफे की पेशकश की है। पिछले दिनों लगातार रेल हादसों के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु भी इस्तीफा दे चुके हैं। प्रधानमंत्री ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा है।

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री रूडी के प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं थे। सूत्रों के मुताबिक, उन्हें अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए भी कहा गया था। रूडी अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भी एक साल के लिए उड्डयन मंत्री रह चुके हैं। कहा जाता है कि रूडी को संगठन की अच्छी समझ है। उनके प्रभारी रहते ही पार्टी को महाराष्ट्र में जीत मिली थी।