अंडरवॉटर शूट के दौरान मॉडल की डूबने से मौत

नई दिल्ली (19 मई) :  एक मॉडल की अंडरवॉटर शूट के दौरान हुए हादसे में जान चली गई। घटना ताईवान की है। दरअसल इस मॉडल को पानी के अंदर शूटिंग के दौरान ही दमे का अटैक हुआ था, जिसके बाद वो डूब गई।

ताइपे टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक ओलिविया कू नाम की इस मॉडल को फायरफाइटर्स और कोस्ट गार्ड के सदस्यों ने पानी से बाहर निकाला तो वो अचेत थी। ताईवान के पिंगतुंग काउंटी में ये हादसा हुआ।

25 वर्षीय ओलिविया को स्थानीय अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया।

हादसे की सही वजह की जांच की जा रही है। लेकिन स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक ओलिविया को सांस लेने का एप्रेटेस हटाने के लिए और पानी में सांस रोके रखने के लिए कहा गया था।

एक डाइवर ने नाम नहीं खोलने की शर्त पर कहा कि अंडरवॉटर शूट के दौरान सुरक्षा प्रबंध नहीं किए जाना आश्चर्यजनक है। ऐसे शूट के दौरान अन्य डाइवर्स को भी किसी हादसे से निपटने के लिए तैयार रखा जाता है।

4 साल की बेटी की मां ओलिविया अच्छी डाइवर थीं और उन्हें तीन साल का अनुभव था। ओलिविया डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी के सांसद चिऊ यी यिंग के चचेरे भाई की पत्नी थीं। चिऊ यी यिंग ने फेसबुक पर शोक संदेश में लिखा- 'तुम्हारी ज़िंदगी 25 साल की उम्र में ही खत्म हो गई लेकिन तुम हमारे बड़े परिवार के दिलों में हमेशा रहोगी।'