मंदिर में बिकनी गर्ल के शूट का वीडियो वायरल, FIR दर्ज

केजे श्रीवत्सन, उदयपुर (11 जनवरी): राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर के एक मंदिर परिसर में विदेशी मॉडल्स के बिकनी फोटोशूट पर जबरदस्त बवाल खड़ा हो गया है। धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप लगाते हुए ब्राह्मण युवाजन सभा की ओर से शहर के सराड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस रिपोर्ट में फोटो शूट करने वाली कंपनी, मॉडल्स के साथ शूटिंग की परमिशन देने वाले सरकारी अधिकारियों पर भी कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है।

उदयपुर की जयसमंद झील के किनारे स्थित एक प्राचीन मंदिर के परिसर में जब लोगों ने बिकनी के साथ एक विदेशी महिला को चहल-कदमी करते देखा तो मानों आफत का पहाड़ ही टूट पड़ा। नारेबाजी करते हुए लोग पहुंच गए, लेकिन मामले की नजाकत को पहले ही भांपकर पूरी शूटिंग यूनिट ही पहले ही मौके से भाग खड़ी हुई। 

दरअसल इस झील के किनारे बने नरबदेश्वर महादेव के मंदिर के परिसर में विदेशी मॉडल्स के साथ एक कंपनी ने कम कपड़ों में फोटोशूट किया था। शूट के बाद एक विदेशी मॉडल के बिकनी पहले एक वीडियो सोशल मीडियो पर लीक हो गया, जिसके बाद विभिन्न धार्मिक संगठनों इसका विरोध शुरू कर दिया। अब तक मिली जानकारी के अनुसार यह फोटो शूट एक विदेशी पत्रिका के लिए किया गया। इसमें कवर पेज के लिए विदेशी मॉडल को ग्रामीण महिलाओं के बीच कैटवॉक करते हुए शूट कटे दिखाया जाना था, लेकिन लोगों को लगता है क‍ि बिकनी में मॉडल के इस अलग-अलग एंगल के फोटा शूट को मंदिर परिसर की अमर्यादा है।

पुलिस ने जब मामले की तफ्तीश करते हुए शूटिंग की इजाजत देने वाले जिम्मेदार अधिकारी से सफाई मांगी तो पता चला कि उन्होंने मंदिर में फोटोशूट के लिए नहीं बल्कि उन्होंने सेंचुरी में शूट का परमिशन दी थी। इसके लिए उदयपुर के किसी विक्रम सिंह ने फोटोशूट के लिए बाकायदा 13 हज़ार रूपये की रसीद भी कटवाई थी। पुलिस अब इस बात की जांच में जुट गई है कि यदि परमिशन नहीं थी तो किस आधार पर ये लोग मंदिर परिसर तक पहुंचकर शूटिंग करने लगे।