अब पार्लर जाने की नहीं जरूरत, इन मेकअप ऐप्स से खुद को बनाइए खूबसूरत

नई दिल्ली (1 फरवरी): खूबसूरत दिखने का हर किसी को शौक होता है। लोग अपनी खुबसूरती बढ़ाने के लिए तरह-तरह के उपाय करते हैं। लोग इसके लिए पार्लर जाते हैं और अच्छा शाखा पैसे खर्च करते हैं। महिला और लड़कियां किसी पार्टी या समारोह में जाने से पहले जरूर पार्लर जाना चाहती है। लेकिन कई बार समय ना होने की वजह से वो पार्लर नहीं जा पाती है। अगर आपके साथ भी ऐसे होता है तो परेशान होने की जरूरत नहीं है। आजकल कई ऐसे मेकअप ऐप्स की जो पार्लर गए बिना आपकी खूबसूरती में चार चांद लगा देंगे।

मोडी फेस- यह एक डिजिटल मेकअप ऐप है जिसमें आप अलग-अलग तरह के लुक ट्राई कर सकते हैं। इसमें आप खुद को वर्चुएल मेकओवर दे सकते हैं। इस ऐप में आप सेकेंड्स में हजारों कॉस्मेटिक, कलर इफेक्ट्स और शेड्स ट्राई कर सकते हैं। इतना ही नहीं इसमें सिलेब्रिटी हेयरस्टाइल का भी ऑप्शन है।

यू कैम- यह एक बेहतरीन मेकअप ऐप्स में से एक है। इसमें हेयर स्टाइल स्टूडियो, लिपिस्टिक शेड्स, आई मेकअप, ब्लश और और ढेरों डिजिटल मेकओवर के ऑप्शंस मिलते हैं। यू कैम के साथ आप रियल टाइम में अपने बालों का रंग भी बदल सकते हैं।

मेरी के- ये एक वर्चुएल मेकओवर ऐप है। इसमें आप हजारों आई शेड्स, लिप कलर्स, हेयरस्टाइल , हेयर कलर और एसेसीरीज से खुद को सजा सकती हैं। आप आपनी मोबाइल गैलरी से कोई भी फोटो सलेक्ट कर उसे मोक ओवर दे सकती हैं।

फेसट्यून- एक शानदार पोट्रेट और सेल्फी अडिटर ऐप है। इसके दमदार टूल्स आपको हर सेल्फी के लिए परफेक्ट टन देते हैं। इसमें आप आसानी से डार्क सर्कल्स और दाग धब्बों को हटा कर खूबसूरत दिख सकती हैं। इतना ही नहीं इसमें टीथ व्हाइटनिंग टूल भी है।

नेलस्नैप- इसे कस्टम नेल आर्ट के लिए जाना जाता है। इसमें आप अपनी नेल्स को तरह-तरह के शेड्स से सजा सकती हैं। आप चाहें तो नेल रैप आर्डर भी कर सकती हैं।