अब बिहार के सासाराम में मॉब लिंचिंग, भीड़ ने 35 लाख लूटने आए चोर की पीट-पीटकर की हत्या



न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 11 सितंबर ): बिहार में मॉब लिचिंग यानी भीड़ द्वारा पीट-पीट कर हत्या के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बेगुसराय और सीतामढ़ी के बाद अब ताजा मामला सासाराम जिले का है, जहां रेलवे स्टेशन पर एक बदमाश ने रेलवे बुकिंग क्लर्क से 35 लाख रुपये लूटने की कोशिश की। छीना झपटी में बदमाश ने फायरिंग कर दी। उसकी गोली से एक महिला घायल हो गई। गोली चलने के बाद भीड़ ने बदमाश को घेर लिया और उसकी पीट-पीटकर जान ले ली।

दरअसल गोली चलने के बाद भीड़ ने बदमाश को घेर लिया और उसे जमकर पीटा। भीड़ ने उसकी इतनी पिटाई कर दी कि मौक पर ही उसकी मौत हो गई। इस वारदात में मारे गए बदमाश की पहचान नहीं हो पाई है। पुलिस ने मौके पर जाकर शव कब्जे में ले लिया। पुलिस आगे कार्रवाई कर रही है। इस घटना ने एक बार फिर बिहार के सुशासन को कटघरे में खड़ा कर दिया है। जहां लोग खुद कानून को अपने हाथ में ले रहे हैं।

एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि लुटेरे की पहचान पंकज गोस्वामी के तौर पर हुई है। उसके पास से पुलिस को 6 जिंदा कारतूस मिले हैं। पुलिस के मुताबिक, रेलवे कर्मचारी बगैर गार्ड के ही बैंक में पैसे जमा करने आये थे। गोली लगने से घायल हुए दोनों लोगों समेत आरोपी लुटेरा जिसकी स्थिति गंभीर थी इलाज के लिये सदर अस्पताल लाया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

बता दें कि बिहार के सीतामढ़ी में भी भीड़ ने बिना कुछ सोचे समझे एक बेगुनाह युवक को पीट-पीटकर मार डाला। युवक अपनी दादी की बरसी के लिए सामान लेने सीतामढ़ी जा रहा था। इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही भी सामने आई है। फिलहाल, पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

दिल दहला देने वाली यह वारदात सीतामढ़ी की है। जहां बिहार में सुशासन फिर सवालों के घेरे में आ गया।