चोरी के आरोप में एक शख्स को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (10 जुलाई): बिहार के अररिया में एक बार फिर भीड़ का भयानक रूप देखने को मिला। यहां पर चोरी के आरोप में एक शख्स को भीड़ ने पीट-पीट कर मौत के घाट उतार दिया। पूरा मामला अररिया के जोगबनी का है। परिवार वालों के मुताबिक  मोहम्मद काज़िम नाम का शख्स फिरोज नाम के शख्स के घर पैसे मांगने के लिए गया था, लेकिन वो दूसरे फिरोज नाम के आदमी के घर घुस गया, जिसके बाद घर के लोगों ने उसे चोरी करने के शक में पीट-पीट कर मौत की नींद सुला दी।

दरअसल  मोहम्मद काज़िम जिसकी हत्या हुई है, वो कई चोरी की वारदात में आरोपी था। फारबिसगंज और जोगबनी में उसके खिलाफ कई चोरी के केस दर्ज थे और यही बात उसके लिए जानलेवा साबित हो गई। घटना से गुस्साये लोगों ने शव को फारबिसगंज-जोगबनी मुख्य मार्ग पर रखकर उग्र प्रदर्शन किया। काफी देर तक सड़क को जाम किए रखा। लोगों के उग्र प्रदर्शन के बाद पुलिस ने बिना देरी किए मामले में 3 आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

देश भर में जिस तरह से भीड़ के गुस्से की ये खौफनाक तस्वीरें आ रही है, ये चिंता का विषय जरूर है कि आखिर लोगों को ये हो क्या रहा है ? किसी बात को लेकर पीट-पीटकर किसी की हत्या कर देना कहां तक जायज है।