ऐसे पोर्न साइट पर पहुंचते हैं आपके वीडियो...

नई दिल्ली: अगर आप कहीं बाहर घूमने का प्लान बना रहे हैं, ठहरने के लिए होटल बुक कर रहे हैं तो कमरे में दाखिल होते ही चारों ओर अच्छी तरह से नजर दौड़ा लें। कहीं कमरे में आपकी हर हरकत को कोई टकटकी लगाकर ना देख रहा हो, क्योंकि चेंजिंग रूम, होटल के कमरों और बाथरुम तक में कैमरा छिपाने की वारदातें बेहद आम हो चली हैं।


कमरों में कैमरे इतनी सफाई से छिपाए जाते हैं कि आम लोगों के लिए इनका पता लगाना बेहद मुश्किल है, लेकिन जरा सी सावधानी आपको बड़ी शर्मिंदगी से बचा सकती है।


कमरों में दाखिल होते ही...

- चेक करें कि लाल बत्ती तो नहीं जल रही

- कमरे में हरी बत्ती की भी जांच भी कर लें

- दरवाजे के हैंडल या हुक की भी जांच करें

- कमरे में हल्की आवाज की भी जांच करें


दुकानों के ट्रायल रूम या चेंजिंग रूम में कैमरा छिपा हो सकता है। जब भी रूम में जाएं शीशे और ऊपर के कोनों की अच्छी तरह से जांच करें।

- कमरे में शीशे के पीछे हो सकता है कैमरा

- हिडन कैम डिटेक्टर का इस्तेमाल करें

- आपका फोन खुफिया कैमरे को खोज सकता है

- कैमरे चालू होने पर फोन का नेटवर्क नहीं मिलता


खुफिया कैमरे से अश्लील वीडियो बनाने वाले इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डालकर आपको ब्लैकमेल कर सकते हैं। चंद रूपयों के लिए महिलाओं के निजी वीडियो पोर्न साइट्स तक पहुंच सकते हैं। अक्सर बदनामी के खौफ से कई महिलाओं की जिंदगी तबाह हो जाती है।


खुफिया कैमरों से अश्लील तस्वीरें कैद करने वाले अक्सर ऐसी जगहों पर कैमरा छिपाते हैं, जहां किसी की आसानी ने नजर ना पड़े। कुछ खास जगहों जैसे बैडरूम, लिविंग रूम या फिर ऐसी जगह जहाँ कीमती समान रखा हो, वहां खुफिया कैमरे हो सकते हैं।


कमरे में रखी कुछ साधारण चीजें जैसे किताबें, स्मोक डिटेक्टर, मेज पर रखे गमले, पौधे, टिश्यू बॉक्स, खिलौने,

बिजली के उपकरण, दीवार पर लगी तस्वीर वॉश बेसिन या शॉवर में भी कैमरे लगे हो सकते हैं। इसलिए जब भी आप सार्वजनिक जगहों पर संदेह वाले स्थानों पर हों खुफिया कैमरे की जांच जरूर कर लें।


खासकर मॉल या शॉपिंग सैंटर के ट्रायल रूम, शॉपिंग सेंटर के बाथरूम, होटल के कमरे और बाथरूम, पेट्रोल पंप, स्कूल, 

बस अड्डा के बाथरूम, रेस्टोरेंट और सिनेमा हॉल के बाथरूम में बिल्कुल लापरवाही ना बरतें। क्योंकि इन जगहों पर लापरवाही आपके लिए खतरनाक हो सकती है। चंद पैसों की लालच में अश्लील वीडियो बनाने वाले इन वीडियो को पोर्न साइटों पर बेच सकते हैं। यही वजह है कि यं गंदा धंधा बड़े जोरो से फल फूल रहा है।