इस नाम से आएगी मित्सुबिशी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी

जापान की कार कंपनी मित्सुबिशी इन दिनों एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी पर काम रही है। कंपनी ने इसकी टीज़र इमेज़ पिछले महीने जारी की थी, इसे अगले महीने होने वाले जिनेवा मोटर शो-2017 के दौरान दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। अभी तक इस कॉम्पैक्ट एसयूवी के नाम को लेकर कई तरह की चर्चाएं चल रही थी, जिन पर अब कंपनी ने विराम लगा दिया है। कंपनी के मुताबिक इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को एक्लिप्स क्रॉस नाम दिया गया है।

इस एसयूवी को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा, अमेरिका में इसकी बिक्री इसी साल के अंत तक शुरू हो सकती है। इसके बाद दूसरे देशों में भी उतारा जाएगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे मित्सुबिशी कारों की रेंज में आउटलैंडर स्पोर्ट और आउटलैंडर के बीच में पोजिशन किया जाएगा। इसका मुकाबला स्कोडा येती और हुंडई ट्यूसॉन समेत दूसरी कारों से होगा। यह मित्सुबिशी के डायनामिक शील्ड डिजायन थीम पर बनी है।

बात करें भारत की तो यहां फिलहाल मित्सुबिशी की पज़ेरो स्पोर्ट एसयूवी ही बिक्री के लिए उपलब्ध है। अब कंपनी नई पजे़रो स्पोर्ट को भारत लाने पर ध्यान दे रही है। ऐसे में इस बात की संभावनाएं कम ही हैं कि मित्सुबिशी ग्लोबल लॉन्चिंग के साथ ही इस एसयूवी को भारत में उतार दे। भारत में बिक्री के अच्छे आंकड़े पाने के लिए कंपनी को इसकी कीमत आक्रामक रखनी होगी और इसके लिए कार की एसेंबलिंग या मैन्युफैक्चरिंग यहां होनी जरूरी है।

कारदेखो

इस नाम से आएगी मित्सुबिशी की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी