GST: मित्‍सुबिशी ने 1000000 घटाए अपनी कार के दाम



नई दिल्‍ली (22 जुलाई): जीएसटी के बाद से गाड़‍ियों के दामों में कमी आई है। सभी कार निर्माता कंपनी अपने गाड़‍ियों के दामों में कटौती कर रही है। अब जापानी निर्माता मित्‍सुबिशी ने जीएसटी के चलते टैक्‍स की दरों में आए बदलाव के बाद अपनी कारों की कीमत 10 लाख रुपए तक कम कर दी है।

जीएसटी के बाद मित्‍सुबिशी के विभिन्‍न मॉडलों की कीमत पर गौर करें तो यहां इसकी दो कारें मौजूद हैं। इसमें सबसे ज्‍यादा बिकने वाली और भारतीय बाजार में लोकप्रिय पजेरो स्‍पोर्ट है। इसकी जीएसटी लागू होने से पहले कीमत 27.69 लाख रुपए से लेकर 29.28 लाख रुपए के बीच थी। वहीं अब इसकी कीमत 26.47 लाख रुपए से लेकर 28.04 लाख रुपए के बीच है। यानि कि जीएसटी से पहले और बाद में कीमत का अंतर 1.22-1.24 लाख रुपए है।

इसके अलावा भारतीय बाजार में मित्‍सुबिशी की मोंटेरो भी मौजूद है। इसकी भारतीय बाजार में जीएसटी से पहले कीमत 68.62 लाख रुपए थी। जो कि अब घटकर 57.98 लाख रुपए रह गई है। यानि कीमत का कुल अंतर 10.64 लाख रुपए है। हालांकि कीमतों में कटौती की खबरों के बीच हम सभी कीमतों को शामिल करना भूल जाते हैं। यहां बताई गई कीमतें एक्स-शोरूम हैं। वहीं ऑनरोड कीमत में सड़क पर आते-आते इनके दाम बढ़ जाएंगे। आपको बता दें कि जीएसटी लागू होने के बाद से व्‍हीकल रजिस्‍ट्रेशन 3 फीसदी महंगा हो गया है।