टीम के प्रदर्शन से खुश मिताली बोलीं- शुरु हुए महिला क्रिकेट के अच्छे दिन

नई दिल्ली(26 जुलाई): इंग्लैंड में हुए महिला विश्व कप में रनर अप रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम देश लौट आई है। टीम का आज मुंबई एयरपोर्ट पर शानदार स्वागत किया गया। टीम की कप्तान मिताली राज ने दोपहर में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारे खेल से भारतीय महिला क्रिकेट के अच्छे दिन की शुरुआत हो गई है। मिताली ने कहा कि हमारी टीम 2013 वर्ल्ड कप के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ चुकी है।

- उल्लेखनीय है कि भारत में खेले गए उस वर्ल्ड कप के दौरान मेजबान टीम सातवें स्थान पर रही थी। 34 साल की मिताली ने कहा कि इस बार टीम ने कड़ी मेहनत की। जिसका परिणाम सबके सामने हैं।

- पत्रकारों से बातचीत के दौरान टीम की स्टार बल्लेबाज हरमनप्रीत कौर अपनी 171 रनों की नाबाद पारी को याद करते हुए काफी उत्साहित दिखीं।

-  उन्होंने कहा, 'मैंने जितने भी घरेलू और इंटरनेशनल मैच खेले हैं, उन सभी की तुलना में यह लंबी पारी थी। मुझे खुशी है कि मैंने समय पर एक अच्छी पारी खेली, जिसकी तभी जरूरत थी।' फाइनल में इंग्लैंड को तीन बड़े झटके देने वाली अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी भी संतुष्ट दिखीं।

-  उन्होंने कहा, 'लॉर्ड्स में खेलना सभी क्रिकेटर्स का सपना होता है और फाइनल में मेरा सपना पूरा हुआ। मैच में प्रेशर जरूर था, फिर भी मैंने इसे एंजॉय किया।'