मिताली राज बनीं ICC महिला विश्व कप टीम की कप्तान

नई दिल्ली ( 24 जुलाई ): भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने आईसीसी महिला विश्व कप 2017 टीम का कैप्टन चुना है। आईसीसी ने सोमवार को 12-सदस्यीय टीम घोषित की, जिसमें सेमीफाइनल में 171 रन की धमाकेदार पारी खेलने वाली ऑलराउंडर हरमनप्रीत कौर और दीप्ति शर्मा भी शामिल हैं। इस टीम में वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड की पांच, दक्षिण अफ्रीका की तीन और ऑस्ट्रेलिया की एक खिलाड़ी को भी जगह मिली है।

34 वर्षीय मिताली ने इस विश्व कप में भारतीय टीम की कमान संभालते हुए टीम को विश्व कप के फाइनल तक पहुंचाया। हालांकि भारतीय टीम को इस टूर्नामेंट में उपविजेता के तौर पर ही संतोष करना पड़ा।

भारत रविवार को लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए फाइनल में इंग्लैंड के हाथों 9 रन से हार गया। मिताली ने बतौर कैप्टन इस टूर्नामेंट में बेहतरीन उदाहरण पेश किया है। एक महीने तक चले इस टूर्नामेंट में भारत की कैप्टन ने 409 रन बनाए। न्यूजीलैंड के खिलाफ करो या मरो मैच में मिताली राज ने शानदार सैकड़ा जड़ा था। मिताली ने इस मैच में 109 रन की पारी खेली थी। भारत ने इस मैच में न्यू बजीलैंड को 186 रन से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी।