मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर इस गेंदबाज ने रचा इतिहास

नई दिल्ली(8 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। पिछले 39 वर्षों में एक प्रथम श्रेणी मैच में दो हैट्रिक लेने वाले वह पहले गेंदबाज बन गए हैं।  

- स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड में यह कारनामा किया और इंग्लैंड को आगामी एशेज के लिए खतरे का संकेत दे दिया है। स्टार्क ने शेफील्ड शील्ड में न्यू साउथ वेल्स की तरफ से खेलते हुए वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच की दोनों पारियों में हैट्रिक लेकर यह कारनामा कर दिखाया।  

- स्टार्क ने मैच में कुल सात विकेट हासिल किये। उन्होंने पहली पारी में 20 रन देकर 4 विकेट चटकाए। स्टार्क ने 67वें ओवर की चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर क्रमश: जैसन बेहरनडोर्फ, डेविड मूडी और साइमन मैकिन को आउट कर हैट्रिक पूरी की। स्टार्क की घातक गेंदबाजी से वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम पहली पारी 176 रनों पर सिमट गई। 

- स्टार्क ने दूसरी पारी में भी यह सिलसिला बरकरार रखा और एक और हैट्रिक हासिल की । उन्होंने अपने 15 वें और पारी के 76 वें ओवर की 5वीं और छठी गेंद पर विकेट लेने के बाद अपने 16 वें और पारी के 78 वें ओवर की पहली गेंद पर विकेट लेकर दोनों पारियों में हैट्रिक पूरी करने का कारनामा कर दिखाया। स्टार्क ने दूसरी पारी में जैसन बेहरनडोर्फ, डेविड मूडी और जॉन वेल्स को आउट किया।