अश्विन को खली स्टार्क की कमी!


नई दिल्ली(21 मार्च): पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लगता है कि भारत और आस्ट्रेलिया के बीच ड्रा हुए तीसरे क्रिकेट टेस्ट में बायें हाथ के चोटिल तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की अनुपस्थिति ने दोनों टीमों के ऑफ स्पिनरों के खराब प्रदर्शन में अहम भूमिका अदा की।


- गांगुली का मानना था कि भारत के रविचंद्रन अश्विन और उनके आस्टेलियाई समकक्ष नाथन लियोन को झारखंड राज्य क्रिकेट संघ स्टेडियम की पिच से इसलिये फायदा नहीं मला क्योंकि ऑफ स्टंप के बाहर खुरदुरी सतह नहीं मिल सकी जो आम तौर पर बायें हाथ के गेंदबाजों की गेंदबाजी द्वारा बनती है।


- गांगुली ने बीते दिन यहां कहा,‘‘ऑफ स्पिनरों को यहां ज्यादा विकेट नहीं मिले। ऐसा इसलिये हुए क्योंकि मिशेल स्टार्क इसमें नहीं था इसलिये ऑफ स्टंप के बाहर खुरदुरी जगह नहीं बन सकी।’’


- आस्ट्रेलिया के मुख्य तेज गेंदबाज स्टार्क पैर में स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के बाद सीरीज से बाहर हो गये थे।


- धर्मशाला में खेले जाने वाला इस मुकाबले का आखिरी टेस्ट अब निर्णायक होगा। इस टेस्ट को जीतने वाली टीम सीरीज़ को अपने नाम करेगी। भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें इस समय सीरीज़ में 1-1 की बराबरी पर हैं।