इस खिलाड़ी ने पकड़ा ऐसा कैच कि दंग रह गए सब

नई दिल्ली(4 नवंबर): ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी मिचेल मार्श ने द. अफ्रीका के खिलाफ गुरुवार को शुरु हुए पहले टेस्ट मैच के पहले ही दिन एक जबरदस्त कैच पकड़ा। ये कैच मैच के पहले ही ओवर में पकड़ा गया।

- द. अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया और मिचेल स्टार्क ने मैच का पहला ओवर फेंका। पहले ओवर की चौथी गेंद को स्टीफन कुक संभाल नहीं पाए और गेंद हवा में उछल गई। मिचेल मार्श ने हवा में जाती हुई गेंद को सुपरमैन की तरह उछल कर अपने हाथों में कैद कर लिया और द. अफ्रीका को लग गया पहला झटका। इस अविश्वसनीय को कैच लपकते हुए मार्श ने साथी खिलाडि़यों और दर्शकों को झूमने का मौका दिया।

- इस कैच के बाद मिचेल मार्श के भाई शॉन मार्श ने भी एक जबरदस्त कैच लिया और द.अफ्रीका की कमर तोड़ दी। मार्श ने शॉर्ट लेग पर जबर्दस्त रिफ्लेक्सेस का परिचय देते हुए डाइव लगाकर शानदार कैच लपकते हुए मेहमान टीम को संकट में डाल दिया।

- स्पिनर नाथन लियोन की गेंद को बावुमा ने पीछे हटकर फाइन लेग की तरफ फ्लिक करने का प्रयास किया, गेंद उनके बल्ले के अंदरूनी हिस्से से लगकर पैड से टकराती हुई जमीन की तरफ जाती दिखी तभी शॉर्ट लेग पर खड़े मार्श ने जबर्दस्त डाइव लगाकर गेंद को जमीन छूने से कुछ इंच पहले लपक लिया। उनके इस जबर्दस्त प्रयास को देखकर साथी खिलाड़ी और वाका मैदान पर मौजूद ऑस्ट्रेलियाई दर्शक खुशी से झूम उठे।