2015 में इसी EVM से केजरीवाल चुनकर आए थे, इसका जवाब दें: अमित शाह

नई दिल्ली ( 26 अप्रैल ): एमसीडी चुनाव के नतीजे करीब-करीब सामने आ चुके हैं और भाजपा की बंपर जीत होती दिखाई दे रही है। आम आदमी पार्टी दूसरे नंबर और कांग्रेस तीसरे नंबर पर है।


एमसीडी चुनावों के रुझानों में बीजेपी ने तीनों निकायों में आप और कांग्रेस का सूपड़ा साफ कर दिया है। 269 रुझानों में बीजेपी को 180, आप को 46 और कांग्रेस को 30 सीटें मिलती दिख रही हैं। भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर कहा कि जनता ने नकारात्मक राजनीति को खारिज कर दिया है। अब बहानेबाजी की नहीं, विकास की राजनीति चलेगी।  उन्होंने कहा कि 2015 में इसी ईवीएम से केजरीवाल चुनकर आए थे, इसका जवाब दें।


उन्होंने कहा कि देश में मोदी के नेतृत्व पर भरोसा बढ़ा है। दिल्ली की जीत के लिए मनोज तिवारी को बधाई। शाह ने जीत के लिए जनता का आभार व्यक्त किया।


आपको बता दें कि एमसीडी में हार पर मनीष सिसोदिया ने ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर आरोप लगाया।  एमसीडी चुनावों को लेकर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी ने ईवीएम पर सिर्फ रिसर्च ही नहीं की, बल्कि इनके नेता जीबीएल नरसिंहाराव व लालकृष्ण आडवाणी ने किताबें भी लिखीं, और इनके नेता सुप्रीम कोर्ट भी गए थे। मनीष सिसोदिया के ट्वीट के मुताबिक, "ईवीएम टैम्परिंग देश के लोकतंत्र की ऐसी कड़वी सच्चाई है, जिसका शुरू में मज़ाक उड़ सकता है, लेकिन मज़ाक के डर से हम सच बोलना नहीं छोड़ सकते।"