मीसा भारती से आयकर विभाग ने की 6 घंटे पूछताछ

नई दिल्ली (21 जून): बेनामी संपत्त‍ि मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती और उनके पति से आयकर विभाग ने करीब 6 घंटे से पूछताछ की। इससे पहले आयकर विभाग ने मीसा को दो बार पेश होने के लिए नोटिस जारी किया था, लेकिन मीसा सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए पेश नहीं हुईं थीं।

मीसा ने आरोप लगाया था कि आयकर विभाग मीडिया में खबरें लीक कर देता है, जिससे उनकी सुरक्षा को खतरा पैदा हो जाता है। इसी के चलते वे पूछताछ के लिए पेश नहीं हो रही हैं। आयकर विभाग ने मीसा पर पेश ना होने के लिए दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया था।

इससे पहले सोमवार को इनकम टैक्स ने मीसा भारती की चार संपत्तियां बेनामी संपत्ति कानून के तहत जब्त कर ली थीं। अब मीसा भारती को यह साफ करना होगा कि ये चारों संपत्तियां वैध पैसे से खरीदीं गई हैं1 अगर वो साबित नहीं कर पातीं हैं तो आयकर विभाग अगली बड़ी कार्रवाई करेगा।

क्यों पूछताछ कर रहा है IT विभाग?

लालू यादव की बेटी मीसा और दामाद शैलेष पर आरोप है कि उनकी कंपनियों में कुछ फर्जी कंपनियों के जरिए पैसा आया जिससे उन्होंने दिल्ली के पॉश इलाके में करोड़ो रुपए का फॉर्महाउस खरीदा। आयकर विभाग ने इस मामले में दिल्ली और आसपास की 22 जगहों पर छापेमारी की।