मर्सडीज हिट एंड रन केस में जुवेनाइल आरोपी का पिता अरेस्ट

नई दिल्ली(9 अप्रैल): देश की राजधानी दिल्ली में हुए मर्सडीज हिट एंड रन केस में आरोपी लड़के के पिता को पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। दिल्ली के सिविल लाइन्स इलाके में एक जुवेनाइल ड्राइवर की टक्कर से 32 साल के सिद्धार्थ शर्मा की मौत हो गई थी। दिल्ली में बेटे की गलती पर पिता को अरेस्ट करने का यह पहला मामला है। 

जिस नाबालिग के पिता को अरेस्ट किया गया है, वह शुक्रवार को ही 18 साल का हुआ है। पुलिस के मुताबिक, बच्चे को शनिवार को फिर से कस्टडी में लिया गया है। पुलिस ने जांच में पाया कि इस घटना से पहले भी ये लड़का, उसी इलाके में एक अन्य रोड एक्सीडेंट को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने पहले हुए रोड एक्सीडेंट में पीड़ित का बयान भी दर्ज किया है। इसमें भी पिता और बेटे दोनों पर चार्जशीट दायर की जाएगी।

डीसीपी (नॉर्थ) मधुर वर्मा के मुताबिक, पिता को आईपीसी के सेक्शन 109 और 304 (2) के तहत अरेस्ट किया गया है। वर्मा के मुताबिक, आरोपी के बिजनेसमैन पिता मनोज अग्रवाल ने एक बार भी ड्राइविंग करने से रोकने की कोशिश नहीं की। ये एक तरह से क्राइम के लिए उकसाने वाला है।

वर्मा ने कहा कि दोषपूर्ण हत्या का मामला (कल्पेबल होमीसाइड) को मर्डर नहीं माना जा सकता। ट्रैफिक पुलिस की मानें तो मर्सडीज S-200K (नंबर- DL 2F CM 3000) पर तीन बार खराब ड्राइविंग के चलते मामला दर्ज किया जा चुका है। तेज ड्राइविंग के लिए इसी साल मार्च में नोटिस भेजा गया था। पिछले साल अप्रैल और जून में दो चालान जारी किए गए थे।