अफ्रीकियों पर हमले को वीके सिंह ने बताया 'मामूली', तेजस्वी ने कहा, 'ये कौन सा राज?'

नई दिल्ली (29 मई): केंद्रीय मंत्री वीके सिंह ने अफ्रीकी नागरिकों पर राजधानी में हुए हमलों के बारे में कहा है कि यह एक मामूली घटना है। इसे मीडिया बढ़ा चढ़ा कर बता रहा है। बता दें, इस मामले में दिल्ली पुलिस ने रविवार को कई लोगों की गिरफ्तारी की है। इसके अलावा 3 लोगों को हिरासत में लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, वीके सिंह ने इस घटना को 'मामूली हाथापाई' बताया है। सिंह ने रविवार शाम को कहा, "मैंने दिल्ली पुलिस के साथ विस्तार से चर्चा की और पाया कि राजपुर खुर्द (साउथ दिल्ली) में अफ्रीकी नागरिकों के साथ हुई छोटी घटना को मीडिया बढ़ा-चढ़ा कर बता रहा है।"

दूसरी तरफ बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने इस घटना को 'अंतर्राष्ट्रीय शर्म' बताते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला है। यादव ने कहा, "बिहार में जंगलराज कहने वाले बताएं ये किस तरह का राज है?" 

वहीं इन घटनाओं को लेकर एक बार फिर विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने भी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने घटनाओं को "कठोर फासीवाद'' करार दिया है। साथ ही प्रधानमंत्री से हस्तक्षेप करने की मांग की है।

बता दें, वीके सिंह ने अपने ट्वीट में सवाल भी उठाया। उन्होंने कहा, "मीडिया ऐसा क्यों कर रहा है? जिम्मेदार सिटीजंस होने के नाते हमें उनके मकसद पर सवाल उठाना चाहिए।"

गौरतलब है, दक्षिण दिल्ली में कई अफ्रीकी नागरिकों पर हमले की घटनाएं सामने आई हैं। इससे पहले, रविवार सुबह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने होम मिनिस्टर और एलजी से इस बारे में बात की है।