''रोक नहीं सकते रेप, कांग्रेस के पास जादू की छड़ी हो तो हमें दे दें''

केजे श्रीवत्सन, जयपुर (10 मई): राजस्थान में एक के बाद एक हो रही छोटी बच्च‍ियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खडे़ कर रही है। लेकिन इस मुददे पर इन दिनों प्रदेश में सियासत भी अपने चरम पर है।


मासूम दुष्कर्म पीड़‍िता से मिलकर आए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने जब सरकार से इस मसले पर सवाल खडे़ किए तो उनके जवाब में सरकार के मंत्री इस तरह से बड़बोले बोल बोल रहें है जिसे किसी भी हाल में उचित नहीं कहा जा सकते है। बयान भी किसी और का नहीं, बल्कि सूबे के स्वास्थ्‍य मंत्री की और से आया है। जिनके ऊपर इन बच्चि‍यों के इलाज की भी जिम्मेदारी भी है।


आज इस मसले पर प्रदेश के स्वास्थ्‍य मंत्री कालीचरण सराफ ने कहा कि सरकार बलात्कार रोकने के लिए हर घर पर पुलिस का पहरा नहीं बैठा सकती। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में क्या बलात्कार की घटनाएं नहीं होती थी। सराफ ने कहा कि कांग्रेस प्रदेशअध्यक्ष के पास यदि बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए कोई जादू की छड़ी हो तो वो सरकार को दे दें।


गौरतलब है इसी सप्ताह दो बच्चि‍यों के साथ गुलाबी नगरी में दुष्कर्म की घटना हुई थी, जिनमें से एक आरोपी अब भी पुलिस की पकड़ से दुर है। इस दुष्कर्मी ने बच्ची के खानबदोश परिवार होने का फायदा उठाया था।