पाकिस्तान में 12 साल की ईसाई लड़की की रेप के बाद हत्या

नई दिल्ली (7 फरवरी): पूर्वी पाकिस्तान की चिनाब नहर में 23 जनवरी को 12 साल की लड़की का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पाकिस्तान का यह इलाका मुस्लिम बहुल है। पाकिस्तानी पुलिस ने दावा किया कि बच्ची ने आत्महत्या की है। इस बच्ची का नाम तानिया है। पाकिस्तानी पुलिस के मुताबिक तानिया मानसिक तनाव में रहती थी। जिसकी वजह से उसने आत्महत्या कर ली, लेकिन तानिया के पिता नदीम गिल ने पुलिस की जांच की आत्महत्या की रिपोर्ट को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि तानिया के मुंह से झाग आ रहा था। उसके साथ रेप करने के बाद उसकी हत्या की गई है। उसके शरीर पर चोट के निशान भी थे। इसके बावजूद पुलिस ने बिना जांच किए इसे आत्महत्या करार कैसे दे दिया ये समझ से परे है।

नदीम गिल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा,” तानिया एक नौजवान और बहादुर लड़की थी जो कभी आत्महत्या के बारे में सोच भी नहीं सकती थी।” तानिया के पिता नदीम गिल दुबई में रहते हैं उन्होंने कहा,” मेरी तानिया से रोज शाम को स्काइप के जरिए घंटो बात होती थी। तानिया अपनी पूरी दिनचर्या के बारे में बताती थी। वह वास्तव में एक अद्भुत और प्यार बेटी थी। मैं दुबई में पाकिस्तान से कहीं ज्यादा कमाता हूं। मुझे यह (पाकिस्तान) देश बिलकुल भी अच्छा नहीं लगता। यहां ईसाईयों मे नफरत की जाती है।”

नदीम ने पाकिस्तान की पुलिस पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए कहा, पाकिस्तान की भ्रष्ट पुलिस मेरी बेटी को न्याय नहीं देना चाहती। लेकिन मैं हार नहीं मानूंगा। मरते दम तक मैं अपनी बेटी के न्याय के लिए लड़ूंगा।” नदीम ने कहा, ” पुलिस अभी तक यह जानकारी भी जुटा पाई है कि स्कूल से मेरी बेटी किसके साथ आई थी। पुलिस को इसकी जांच करनी चाहिए क्योंकि ये हत्यारे की खोज के लिए अति महत्वपूर्ण है।”