पीएम मोदी का मंत्रियों को फरमान- सभी दें एक-एक नया आडिया

नई दिल्ली (6 अक्टूबर): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों की क्लॉस लगाते हुए कहा है कि 13 अक्टूबर को होने वाली मीटिंग में सभी मंत्री एक-एक नया आडिया लेकर आएं। प्रधानमंत्री ने अपने सभी मंत्रियों ने कुछ अलग और एक इनोवेटिव आइडिया सोचने को कहा है। यह आइडिया उनके मंत्रालय और बजट से जुड़ा हुआ होना चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर महीने एक बार सभी मंत्रियों के साथ मीटिंग करते हैं, लेकिन इस बार एजेंडा साफ कर दिया गया है। वह नवंबर में शुरू होने वाले विंटर सेशन को लेकर भी सरकार की तैयारी के बारे में मंत्रियों को बताएंगे। पीएम ने हर महीने होने वाली इस मीटिंग की शुरुआत मंत्रियों से कामकाज का हिसाब लेने के अलावा बजट और कैबिनेट फैसलों पर प्रगति का लेखा-जोखा लेने के लिए की थी। अब तक ऐसी 6 मीटिंग हो चुकी हैं। 13 अक्टूबर को ही संसद के आगामी शीतकालीन सत्र (विंटर सेशन) शुरू होने की तारीख की भी घोषणा होनी है। सरकार ने इसके लिए भी संसदीय कमिटी की मीटिंग बुलाई है। सूत्रों के अनुसार इस बार विंटर सेशन सरकार दो हफ्ते पहले बुलाने वाली है। सत्र नवंबर के दूसरे हफ्ते से शुरू हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, इस मीटिंग में पीएमओ की ओर से एक प्रेजेंटेशन भी पेश की जाएगी। इसमें कम से कम आधे दर्जन मंत्रालयों के बारे में पीएम मोदी की उम्मीदों के बारे में बताया जाएगा।

मोदी सरकार का अगले महीने ही आधा टर्म भी पूरा हो रहा है। इस बारे में पीएम की ओर से इन मंत्रियों को बताया जाएगा कि बाकी बचे समय में किस तरह काम में तेजी लाई जानी है। मीटिंग में पीएम मोदी की ओर से सभी मंत्रियों को कम से कम एक टास्क भी दिया जाएगा।