हंदवाड़ा मामला: सेना की सफाई, जवान ने नहीं की छेड़छाड़

नई दिल्ली(13 अप्रैल): कश्मीर के हंदवाड़ा में सुरक्षाकर्मी द्वारा लड़की के साथ की गई छेड़छाड़ मामले में सेना ने दावा किया है कि लड़की के साथ सेना के किसी जवान ने ऐसा नहीं किया था। जिस लड़की को छेड़छाड़ का शिकार बताया जा रहा था उसका एक विडियो सामने आया है जिसमें युवती ने बताया कि उसके साथ किसी भी सेना के जवान ने छेड़छाड़ नहीं की है। लड़की ने कहा कि शौचालय के पास उसने किसी भी फौजी को देखा तक नहीं। लड़की के इस बयान के बाद से मामला एकदम पलट गया है। 

एक क्रिकेटर समेत दो की मौत

बता दें कश्मीर से करीब 85 किलोमीटर दूर हंदवारड़ा शहर में प्रदर्शन कर रही पथराव करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने लिए सेना द्वारा की गई गोलीबारी में मंगलवार को दो युवकों की मौत हो गई जिसमें एक उदीयमान क्रिकेटर शामिल था। भीड़ सेना के कुछ जवानों द्वारा एक छात्रा से कथित छेड़छाड़ के बाद प्रदर्शन कर रही थी। भीड़ का आरोप था कि एक सुरक्षाकर्मी ने युवती के साथ छेड़छाड़ की है, मामला इतना भड़का कि भीड़ को काबू में करने के लिए सुरक्षाबलों को लाठीचार्ज और फायरिंग तक करनी पड़ी।

नैशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला और कार्यकारी अध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस मामले में कहा था कि जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती की जिम्मेदारी है कि बिना देरी के सच सामने आए और दोषियों पर मामला दर्ज किया जाए। हुर्रियत के कट्टरपंथी धड़े के नेता सैयद अली शाह गिलानी ने दोनों युवकों की मौत के विरोध में कश्मीर बंद का आह्वान किया है। नरमपंथी हुर्रियत के नेता मीरवाइज उमर फारक ने भी गोलीबारी की घटना की निंदा की है।