बांग्लादेश सरकार ने 10 आतंकियों की सूची भारत को सौंपी

नई दिल्ली (10 जुलाई): बांग्लादेश की शेख हसीना सरकार ने भारत को इनपुट के साथ 10 आतंकियों की लिस्ट भी सौंपी है, जो बॉर्डर से भारत में घुसपैठ की फिराक में हैं। वहीं खबर यह भी आ रही है कि कश्मीर में जारी हिंसा के बीच एलओसी से भी 200 से ज्यादा आतंकी बॉर्डर से घुसने की कोशिश कर रहे हैं। इन्हें लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, हिजबुल मुजाहिदीन और जमात-उद-दावा का बताया जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश सरकार ने ये खुफिया जानकारी भारत सरकार के साथ शेयर की। बांग्लादेश सरकार ने आतंकियों की पहचान के लिए फोटो और कुछ जानकारियां भेजी हैं। माना जा रहा है कि ये आतंकी 1 जुलाई को ढाका में हुए आतंकी हमले से जुड़े हो सकते हैं।

वहीं सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे इनपुट्स भी मिल रहे हैं कश्‍मीर में जारी हिंसा के बीच करीब 200 आतंकी भारत में दाखिल हो सकते हैं जो अमरनाथ यात्रा को निशाना बना सकते हैं। इन्हें कई तरह के काम सौंपे गए हैं। इनमें सिक्युरिटी फोर्सेस पर हमला करने का टास्क भी शामिल है। इन्हें आतंकी संगठन हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद घाटी में उभरे माहौल को भुनाने को कहा गया है।

बता दें कि बुरहान को शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर पुलिस और राष्ट्रीय राइफल्स के जवानों ने मार गिराया था। 22 साल का बुरहान 15 साल की उम्र में आतंकी बना था। पिछले कुछ महीनों से बुरहान साउथ कश्मीर में बहुत एक्टिव था। उसने यहां के कई पढ़े-लिखे यूथ्स को बरगला कर आतंकी बनाया था। कश्मीरी यूथ को रिक्रूट करने के लिए वह फेसबुक-वॉट्सऐप पर वीडियो और फोटो पोस्ट करता था। इनमें वो हथियारों के साथ सिक्युरिटी फोर्सेस का मजाक उड़ाते हुए नजर आता था।