IIT दिल्ली के छात्र को मिला 1.4 करोड़ का ऑफर

नई दिल्ली ( 3 दिसंबर ): आईआईटी दिल्ली में प्लेसमेंट की शुरुआत बंपर पैकेज 1.4 करोड़ रुपये के साथ हुई है। अब तक 30 कंपनियां इंटरव्यू ले चुकी हैं। दूसरे दिन 16 कंपनियां कई ऑफर के साथ कैंपस पहुंची। इस बार इंस्टीट्यूट की ड्राइव के लिए करीब 280 कंपनियों ने रजिस्ट्रेशन किया है।

1 दिसंबर से प्लेसमेंट ड्राइव का पहला फेज शुरू हो चुका है। शनिवार को कैंपस में कंपनियों और स्टूडेंट्स की चहल-पहल रही। इंस्टीट्यूट की अधिकारी ने बताया कि दो दिन में कुछ ऑफर एक करोड़ रुपये से अधिक के हैं और 1.4 करोड़ का ऑफर अब तक का सबसे बड़ा ऑफर है। यह ऑफर माइक्रोसॉफ्ट की ओर से कंप्यूटर साइंस के एक स्टूडेंट को दिया गया है। हालांकि, आईआईटी दिल्ली ने यह जानकारी नहीं दी कि आखिर कितने स्टूडेंट्स को 1 करोड़ रुपये से ऊपर का पैकेज मिला है। ​अलग-अलग सेक्टर की 250 से ज्यादा कंपनियां आने वाले दिनों में कैंपस पहुंचेंगी। यह फेज पहला है इसलिए अभी ट्रेंड के बारे में नहीं कहा जा सकता। 

आईआईटी के ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट यूनिट हर साल दिसंबर में अपने स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट ड्राइव रखता है। ​आईआईटी के एक अधिकारी ने बताया, प्लेसमेंट ड्राइव के दूसरे दिन भी सौ से अधिक ऑफर स्टूडेंट्स को मिले हैं। कुछ स्टूडेंट्स को दो दिनों में इंटरनैशनल कंपनियों ने हाई पैकेज के साथ चुना है। दो दिनों में 200 से ज्यादा ऑफर कई बड़ी कंपनियों से स्टूडेंट्स को मिले हैं। कंपनियों में कंसल्टिंग फर्म, फाइनेंशल फर्म, कोर इंजिनियरिंग फर्म, स्टार्ट अप्स, आईटी कंपनियां शामिल हैं।