Blog single photo

माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला की सैलरी में 66% इन्क्रीमेंट, सालाना सैलरी 300 करोड़ रुपये मिली

दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सीईओ सत्या नडेला की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी की है। नडेला को वित्त वर्ष 2019 में 4.29 करोड़ डॉलर (300 करोड़ रुपये) की सैलरी मिली है, जिसमें ज्यादातर हिस्सा कंपनी के शेयरों का है। बुधवार को जारी माइक्रोसॉफ्ट के ऐनुअल प्रॉक्सी स्टेटमेंट से यह जानकारी सामने आई है। सत्या नडेला को यह तोहफा बिजनस टार्गेट को अचीव करने और कंपनी के शेयरों की कीमतों में बढ़ोतरी होने के परिणामस्वरूप मिला है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 अक्टूबर): दिग्गज प्रौद्योगिकी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपने सीईओ सत्या नडेला की सैलरी में बंपर बढ़ोतरी की है। नडेला को वित्त वर्ष 2019 में 4.29 करोड़ डॉलर (300 करोड़ रुपये) की सैलरी मिली है, जिसमें ज्यादातर हिस्सा कंपनी के शेयरों का है। बुधवार को जारी माइक्रोसॉफ्ट के ऐनुअल प्रॉक्सी स्टेटमेंट से यह जानकारी सामने आई है। सत्या नडेला को यह तोहफा बिजनस टार्गेट को अचीव करने और कंपनी के शेयरों की कीमतों में बढ़ोतरी होने के परिणामस्वरूप मिला है।

माइक्रोसॉफ्ट की वित्तीय स्थिति अच्छी रहने के बाद सत्या नडेला की सैलरी में बड़ी बढ़ोतरी की गई। उनकी सैलरी में 66 प्रतिशत का इंक्रीमेंट किया गया, जिसके बाद उनकी सैलरी 305 करोड़ रु पए तक पहुंच गई। उनकी सैलरी की बात करें तो नडेला का वेतन 23 लाख डॉलर के आसपास पहुंच गई। बाकी उनकी सैलरी का अधिकांश हिस्सा शेयरों में है। उन्हें शेयरों के तौर पर 2.96 करोड़ डॉलर मिलते हैं। वहीं 1.07 करोड़ डॉलर गैर-शेयर प्रोत्साहन योजना से मिलते हैं। बाकी 1,11,000 डॉलर अन्य भत्तों से होता है।

कंपनी ने नडेला के काम को देखते हुए और कारोबार में उनके लिए निर्धारित लक्ष्य को पाने के बाद उनकी सैलरी में बढ़ोतरी का फैसला किया। कंपनी को उनकी लीडरशिप का फायदा हुआ है। इस बात को माइक्रोसॉप्ट ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में भी लिखा है । अपनी रिपोर्ट में कंपनी ने लिखा है कि सत्या नडेला के इंटेलिजेंट क्लाउड के बेहतरीन एग्जिक्यूशन से कंपनी को काफी फायदा हुआ है

Tags :

NEXT STORY
Top