अब 2000 रुपये में मोबाइल देगा गूगल!


नई दिल्ली (17 जनवरी): स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे लोगों के लिए यह खबर जानना बहुत ही जरूरी है, क्योंकि भारतीय मोबाइल कंपनी माइक्रोमैक्‍स गूगल के साथ‍ मिलकर अपना नया स्‍मार्टफोन लॉन्‍च करने की तैयारी में है।

सूत्रों के मुताबिक माइक्रोमैक्‍स इसे 2000 रुपए में लॉन्‍च कर सकती है। आपको बता दें कि एं‍ड्रॉयड ओरियो (गो एडिशन) गूगल का खास प्रोग्राम है। इसका उद्देश्‍य स्‍मार्टफोन कंपनियों को उनके सस्‍ते फोन में एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्‍टम का इस्‍तेमाल करने का मौका देना था। माना जा रहा है कि गूगल ने कई और भारतीय कंपनियों के साथ करार किया है, जिसके तहत नए एंड्रॉयड फोन जल्‍द बाजार में आ सकते हैं।

संभावना यह भी है कि कंपनी 26 जनवरी को यह फोन लॉन्‍च कर सकती है। इस साल अगस्त में  हुए 'गूगल फॉर इंडिया 2017' कार्यक्रम के दौरान एंड्रॉयड ओरियो गो एडिशन को भारत में लॉन्च किया गया था।

दरअसल गूगल का लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.0 ओरियो लो बजट व लो हार्डवेयर वाले स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया जाना संभव नहीं है, जिस कारण ही स्मार्टफोन कंपनियों को लो बजट स्मार्टफोन्स में एंड्रॉयड ओरियो देने में समस्या का सामना करना पड़ता। इसलिए उनके लिए गूगल ने एंड्रॉयड ओरियो का एक कस्टोमाइज वर्जन 'गो एडिशन' नाम से पेश किया था।