Micromax के इस फोन में लगे हैं 13 MP के 3 कैमरे, जानें कीमत और फीचर्स

दिल्ली ( 13 अप्रैल ): स्मार्टफोन बनाने वाली भारतीय कंपनी Micromax का नया स्मार्टफोन Dual 5 की बिक्री भारत में शुरू हो चुकी है। यह फोन Flipkart के साथ-साथ कंपनी के ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर्स से खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन की कीमत 24,999 रुपये तय की है।


Micromax Dual 5 ऐंड्रॉयड 6.0.1 मार्शमैलो पर रन करता है। यह माइक्रोमैक्स के ड्यूल सीरीज का पहला स्मार्टफोन है। इस फोन में 5.5 इंच का फुल HD सुपर एमोलेड 2.5D कर्व्ड डिस्प्ले दिया गया है, जिसके ऊपर कॉर्निंग गरिला ग्लास 3 प्रॉटेक्शन लगी है। Micromax Dual 5 के डिस्प्ले का रिजॉल्यूशन 1080 x 1920 पिक्सल्स है। फोन में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 652 MSM8976 प्रोसेसर दिया गया है और इसमें 4GB रैम मौजूद है।


Micromax Dual 5 में रियर कैमरा सेटअप है दिया गया है। Micromax Dual 5 के बैक में 13 मेगापिक्सल के दो कैमरा दिए गए हैं। इनमें से एक कैमरा मोनोक्रोम लाइट कैप्चर करता है और दूसरा RGB। इस फोन में लगे हुए कवर टेंपरेचर सेंसर की मदद से खींची की गई दोनों तस्वीरों को मिलाकर एक तस्वीर बनती है। इस कैमरे से 4K अल्ट्रा HD वीडियो के साथ-साथ 3D विडियो भी बनाए जा सकते हैं। फोन में फ्रंट में भी 13 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।


Micromax Dual 5 के बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है जो कंपनी के दावे के मुताबिक सिर्फ 0.2 सेकंड्स में स्मार्टफोन को अनलॉक कर देता है। फोन की इंटरनल स्टोरेज 128 जीबी है और इसमें 128GB तक का माइक्रोएसडी कार्ड भी लगाया जा सकता है। फोन में हाइब्रिड ड्यूल सिम स्लॉट दिया गया है। यह फोन 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ, GPS और USB टाइप-सी सपॉर्ट करता है। इसकी बैटरी 3200 mAh की है।