OMG: दिवंगत पॉप सेलिब्रिटी में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले माइकल जैकसन

नई दिल्ली (14 अक्टूबर): शिकागो के एक उपनगरीय औद्योगिक इलाके ग्रे में रहने वाले केथरीन और जोसेफ के घर 29 अगस्त 1958 को उनके सातवें बच्चे ने जब जन्म लिया तब किसी ने सोचा भी नहीं था कि एक दिन यह बच्चा सबका चहेता बनेगा और संगीत और संगीत की दुनिया का बादशाह कहलाएगा। संगीत जेक्सन परिवार की रगों में दौड़ता था. पिता जोसेफ को गीटार का शौक और माँ केथरीन को कंट्री म्यूजिक बहुत पंसद था। वहीं ख़बर है कि माइकल जैकसन कमाई के मामले में सबसे उपर दिवंगत पॉप सेलिब्रिटी में शुमार हुए।

फोब्र्स’ पत्रिका ने सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सेलिब्रिटी की अपनी ताजा सूची में ‘पॉप सम्राट’ माइकल जैकसन को सबरे उपर का दर्जा दिया है। पत्रिका के मुताबिक बीते 12 महीने में किसी भी दिवंगत सितारे की तुलना में माइकल जैकसन की कमाई सबसे अधिक रही। दिवंगत सेलिब्रिटी की वाषिर्क सूची में माइकल रिकॉर्ड 82.5 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ शीर्ष पर हैं। 2009 में जैकसन अपनी मृत्यु के बाद से हर साल सबसे अधिक कमाई वाले दिवंगत सितारों की सूची में शीर्ष पर रहे हैं। वही उनकी सबसे अच्छी दोस्त एलिजाबेथ टेलर निधन के बाद 2012 में शीर्ष पर थीं लेकिन 2016 की सूची में वह खिसककर 13वें स्थान पर पहुंच गईं।

दुसरे स्थान पर पीनट्स के रचनाकार और कार्टूनिस्ट चार्ल्स एम शल्ज… तीसरे स्थान पर हाल ही में मृत्यु को प्राप्त हुए महान गोल्फ खिलाड़ी आर्नल्ड पामर। एल्विस प्रिस्ले और प्रिंस ने शीर्ष पांच में स्थान बनाया और बॉब मार्ले तथा जॉन लेनन शीर्ष दस में शामिल रहे, गौरतलब हो कि अप्रैल में नशीले पदार्थ के अत्यधिक सेवन के कारण प्रिंस का निधन हो गया था। वही जनवरी में कैंसर से जंग हारने वाले डेविड बोवी 11वें स्थान पर रहे।

आपको बता दें, पांच साल की उम्र में ही माइकल ने स्टेज पर अपनी गायकी की प्रतिभा दिखाना शुरू कर दिया था.. उनका पहला सिंगल ‘आई वॉंट यू बैक’ नवम्बर 1969 में रिलीज हुआ और जबरदस्त सफलता हासिल की। मार्च 2009 में माइकल ने घोषणा की कि वो कम से कम 10 बार लंदन के ओ2 एरीना में कंसर्ट करेंगे और यह उनका आखिरी कंसर्ट होगा। इसके पहले कि वो यह कंसर्ट कर पाते 25 जून 2009 को लॉस एंजिल्स स्थित अपने ही घर में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। रिपोर्ट, ई-24