स्मिथ की 'बेईमानी' पर क्लार्क ने जमकर लगाई लताड़

नई दिल्ली(8 मार्च): भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन उमेश यादव की गेंद पर एलबीडब्ल्यू होने के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ ने डीआरएस लेने के लिए इशारों-इशारों में ड्रेसिंग रूम से मदद मांगने की कोशिश की थी। इस पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने उनकी इस हरकत को खेल भावना के विपरीत करार देते हुए 'धोखा' बताया था। अब इस पर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क ने भी अपने हमवतन स्मिथ को ही लताड़ा है।

- माइकल क्लार्क ने कहा, 'मैं ऑस्ट्रेलियाई टीम से जानना चाहूंगा कि वह डिसिजन रिव्यू सिस्टम का उसके नियमों के मुताबिक ही इस्तेमाल कर रहे हैं या नहीं। यदि ऐसा नहीं किया जा रहा है तो यह अस्वीकार्य है।' क्लार्क ने कहा कि यदि स्मिथ ड्रेसिंग रूम से मदद मांग रहे थे तो इसे स्वीकार नहीं किया जा सकता।

- क्लार्क ने कहा, 'नए नियम के मुताबिक डीआरएस लेने के लिए सिर्फ अपने साथ क्रीज पर मौजूद साथी बल्लेबाज से ही सलाह ले सकता है, यदि ऐसा नहीं किया जाता तो यह गलत है।' क्लार्क ने कहा, 'मेरी चिंता यह है कि जब आप फुटेज देखते हैं तो पता चलता है कि पीटर हैंड्सकॉम्ब ने ही स्मिथ को सलाह दी थी कि वह सपॉर्ट स्टाफ से इस बारे में सलाह लें।'