पहले की तरह ही चलेगी मेट्रो, पर इन 4 स्टेशनों से नहीं निकल पाएंगे बाहर

नई दिल्ली ( 19 मार्च ): रविवार को जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आंदोलन 15 दिन के लिए वापस लेने के फैसले के बाद मेट्रो प्रशासन ने मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन बंद करने और दिल्ली से बाहर एनसीआर के अन्य शहरों में मेट्रो परिचालन बंद करने के फैसले को वापस ले लिया।


हालांकि सोमवार को एहतियातन चार स्टेशनों केन्द्रीय सचिवालय, उद्योग भवन, पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग पर निकास सुविधा बंद रहेगी। इन स्टेशनों पर केवल प्रवेश की सुविधा दी जाएगी।


स्पेशल पुलिस कमिश्नर, दीपेंद्र पाठक ने कहा कि दिल्ली मेट्रो, बसें और लोकल ट्रेनें पहले की तरह चलेंगी। हालांकि सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद ही रहेगी।


आपको बता दें कि जाट आंदोलन को देखते हुए दिल्ली पुलिस के परामर्श पर मेट्रो प्रशासन ने रविवार रात साढ़े ग्यारह बजे से एनसीआर के शहर गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुड़गांव से मेट्रो परिचालन बंद करने और रात आठ बजे से मध्य दिल्ली के 12 स्टेशन अग्रिम आदेश तक बंद करने का ऐलान किया था। लेकिन जाट आरक्षण संघर्ष समिति ने जाट आरक्षण की मांग को लेकर सरकार और आंदोलनकारियों के बीच समझौता वार्ता सफल होने के बाद दिल्ली कूच का अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया।