मेट्रो उद्घाटन में केजरीवाल को न्योता नहीं, आप ने कहा- घटिया राजनीति

नई दिल्ली ( 25 दिसंबर ): नोएडा के बॉटनिकल गार्डन स्टेशन से कालकाजी मंदिर के बीच चलने वाली मेट्रो को सोमवार को पीएम मोदी और सीएम योगी हरी झंडी दिखाएंगे। बॉटनिकल गार्डन स्टेशन पर होने वाले ओपनिंग प्रोग्राम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय शहरी विकास राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी रहेंगे, लेकिन दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल या उनके किसी मंत्री को बुलावा नहीं दिया गया है। 

इस पर आप के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा कि राजनीतिक विरोध की वजह से बीजेपी के लोगों के अंदर अब इतनी नफरत भर चुकी है कि वे चुने हुए मुख्यमंत्री के साथ बैठना भी पसंद नहीं कर रहे। उन्होंने याद दिलाया कि इससे पहले जब बदरपुर और फरीदाबाद के बीच बनाए गए नए मेट्रो सेक्शन का उद्घाटन हुआ था, तब भी केजरीवाल को नहीं बुलाया गया था। 

पार्टी प्रवक्ता और विधायक सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली मेट्रो के फेज-3 के प्रोजेक्ट की कुल लागत 46 हजार करोड़ रुपये है, जिसमें से केंद्र सरकार का हिस्सा महज 10 फीसदी है। बाकी पैसा या तो दिल्ली सरकार ने या फिर जापान की एजेंसी जाइका ने दिया है। हम मोदी जी से यही कहना चाहते हैं कि वह हमारा आधा पैसा लौटा दें और फिर चाहें तो हर मेट्रो के अंदर-बाहर अपना फोटो लगा दें। जिन प्रॉजक्ट्स में केंद्र सरकार 85 प्रतिशत और राज्य सरकारें 15 प्रतिशत पैसा लगाती हैं, उनके उद्घाटन में भी उस राज्य के मुख्यमंत्री को बुलाया जाता है।