ट्रेन से लैफटॉप गायब करने वाला चोर गिरफ्तार

Image Source google

मनोज पाण्डेय, न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(7 जुलाई): अब वीवीआईपी ट्रेनों में चोरी करने वालों की खैर नहीं है, क्योंकि ट्रेन में लगी तीसरी आंख (सीसीटीवी कैमरे) आपकी हर हकरत को कैद कर रही है। 20 मई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर खड़ी वंदे भारत ट्रेन से एक यात्री का लैपटॉप चुराने वाले चोर को पकड़ लिया गया है। चोरी की यह वारदात ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी। 

इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसे आरपीएफ और जीआरपी ने मिलकर पकड़ लिया। उससे चोरी का माल खरीदने वाले को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन पर चोरी करने वाला एक और चोर पकड़ा गया है।

रेलवे पुलिस ने बताया कि वंदे भारत में चोरी करने के आरोप में पकड़े गए मुलजिम का नाम एजाज अहमद मलिक (29) है। वह कश्मीर के पुलवामा जिले का रहने वाला है, पहले कभी वह ट्रक चलाता था। उसने 20 मई को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से वंदे भारत ट्रेन के अंदर एक यात्री का लैपटॉप चुराया था। 

चोरी का माल वह सद्दाम हुसैन (30) को बेचता था। सद्दाम जामा मस्जिद की गली इमाम वाली मोटर मस्जिद इलाके में रहता था। वह जामा मस्जिद इलाके में एक होटल चलाता था। होटल की आड़ में वह चोरी का माल खरीदने का धंधा भी करता था। आरपीएफ और नई दिल्ली रेलवे स्टेशन जीआरपी के संयुक्त अभियान में पकड़े गए एजाज ने सद्दाम के बारे में जानकारी दी थी। उनकी गिरफ्तारी से चोरी के छह मामले सुलझे हैं।

इनके अलावा, श्रवण उर्फ शाहरूख (23) नाम के एक और मुलजिम को सराय रोहिल्ला रेलवे स्टेशन जीआरपी ने पकड़ा है। उसकी गिरफ्तारी से चोरी के 15 मामले सुलझाने का पुलिस ने दावा किया है। वह स्टेशन के पास वॉशिंग लाइन झुग्गियों में रहता था, पुलिसन इस मामले का खुलासा करने में लगी थी।