तनुश्री दत्ता यौन शोषण मामला: नाना पाटेकर, गणेश आचार्य समेत 4 आरोपियों को समन भेजगी पुलिस


न्यूज 24 ब्यूरो, दीपक दुबे ( 11 अक्टूबर ): फिल्म अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के साथ छेड़छाड़ करने के आरोपों में घिरे अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य समेत चारों आरोपियों की मुश्किलें बढ़ सकती है। इस मामले में एफआईआर दर्ज करने के बाद अब पुलिस ने जांच तेज कर दी है और तनुश्री द्वारा बताए गए गवाहों के बयान दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

बाॅलीवुड के मशहूर फिल्म अभिनेता नाना पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य और हॉर्न ओके प्लीज फिल्म के निर्देशक राकेश सारंग और निर्माता समी सिद्दीकी पर गिरफ्तारी की तलवार लटकने लगी है। बुधवार की शाम को लगभग 5 घंट तक चली तनुश्री के बयान दर्ज करने की प्रक्रिया के बाद पुलिस ने आईपीसी की धारा 354 और 509 के तहत मामला दर्ज कर लिया।

पुलिस सूत्रों की मानें तो गवाह के तौर पर तनुश्री द्वारा दिये गए नामों का बयान दर्ज करने की तैयारी पुलिस ने कर ली है और इस प्रक्रिया की शुरुआत कल से शुरू हो जाएगी। सूत्रों के मुताबिक तनुश्री के पिता तपन दत्ता का भी बयान पुलिस दर्ज करेगी, क्योंकि 2008 में घटना की जानकारी मिलने के बाद वह स्पॉट पर पहुचे थे और बाद में 27 मार्च 2008 को गोरेगांव पुलिस में मामला दर्ज कराया था। पुलिस के आला अधिकारी मामला सेलिब्रिटी से जुड़ा होने के चलते सिर्फ जांच चलने की बात कह रहे हैं।

पुलिस के विश्वसनीय सूत्रों की मानें तो तनुश्री के गवाहों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस सभी बयानों को वेरीफाई करेगी। इतना ही नहीं घटना के समय स्पॉट पर मौजूद अन्य लोगों से भी पुलिस पूछताछ कर सकती है। इन तमाम प्रक्रियाओं और जांच में मिले सबूतों के आधार पर पुलिस आरोपियों को समन भेज पूछताछ के लिए बुला सकती है। पूछताछ के दौरान किसी तरह का संदेह पुलिस को हुआ तो आरोपी गिरफ्त में होंगे। तनुश्री के वकील पहले ही आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग कर चुके हैं।

वहीं इस मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद आरोपियों के पक्ष में हलचल शुरू हो गई है। सूत्रों के अनुसार गिरफ्तारी से बचने के लिए नाना पाटेकर,गणेश आचार्य सहित चारों आरोपियों ने अग्रिम जमानत के कोर्ट में अर्जी दाखिल करने की तैयारी कर ली है। जाहिर है कि आने वाले दिनों में यह मामला और कई नए ट्विस्ट से होकर गुजरने वाला है।